trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02011124
Home >>Muslim World

Pakistan News: PPP की तरफ से इस शख्स को बनाया गया PM पद का उम्मीदवार, नवाज से हो सकता है मुकाबला

Pakistan Election: पाक में अगेल साल फरवरी में आम इलेक्शन होने वाले हैं. इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने एलान किया है कि पार्टी चीफ पीएम पद के कैंडिडेट होंगे. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
Pakistan News: PPP की  तरफ से इस शख्स को बनाया गया PM पद का उम्मीदवार, नवाज से हो सकता है मुकाबला
Stop
Taushif Alam|Updated: Dec 14, 2023, 08:11 PM IST

Pakistan Election: पाकिस्तान में अगेल साल फरवरी में आम इलेक्शन होने वाले हैं. इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने एलान किया है कि पार्टी चीफ पीएम पद के कैंडिडेट होंगे. पार्टी ने कहा, "बिलावल भुट्टो-जरदारी के वालिद आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे. 

पीपीपी ने यह एलान, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएन-एल) पार्टी के जरिए हाल में अपने चीफ और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद का कैंडिडेट होने का ऐलान किए जाने के बाद की है. यहां मीडिया को संबोधित करते हुए पीपीपी के PRO फैसल करीम कुंडी ने कहा, "बिलावल PM पद के उम्मीदवार होंगे और हमारी यह इच्छा कि हम 2008 को फिर से दोहराएं और आसिफ जरदारी को राष्ट्रपति बनाएं.’’ 

पीपीपी के PRO फैसल करीम कुंडी ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, "PPP इलेक्शन के लिए ‘पूरी तरह से तैयार’ है." आसिफ जरदारी (68) वर्ष 2008 में हुए चुनावों के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे और वह 2013 तक इस पद पर रहे थे. बिलावल (35) ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था. 

इमरान खान की हुई थी तख्तापलट

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने एलान सितंबर के महीने में किया था कि मुल्क में आम चुनाव फरवरी 2024 के आखिरी हफ्ते में कराए जाएंगे. इसके बाद से ही पाकिस्तान की सियासत गर्मा गई. सभी नेता इलेक्शन के तैयारियों में जुट गए. इस बीच पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की वतन वापसी हुई. पाकिस्तान में इमरान खान की तख्तापलट के बाद शहबाज शरीफ पाक के पीएम पद की शपथ ली. इसके बाद से इमरान खान को एक केस में गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया. 

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}