trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02101965
Home >>Muslim World

PTI का इलेक्शन कमीशन पर गंभीर इल्जाम; कहा- "रिजल्ट्स में हो रही है हेराफेरी"

Pakistan Election 2024: राजनीतिक दलों ने चुनावी रिजल्ट्स में हो रही देरी को लेकर हंगामा किया है. इसके अलावा उन्होंने चुनाव निगरानी पर भी सवाल उठाए. इस बीच पीटीआई ने इलेक्शन कमीशन पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं.

Advertisement
PTI का इलेक्शन कमीशन पर गंभीर इल्जाम; कहा- "रिजल्ट्स में हो रही है हेराफेरी"
Stop
Taushif Alam|Updated: Feb 09, 2024, 12:48 PM IST

Pakistan Election 2024: पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन कमीशन पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. दरअसल, पीटीआई के केंद्रीय सचिव रऊफ हसन ने इलेक्शन कमीशन पर आम चुनाव के रिजल्ट्स में हेराफेरी के इल्जाम लगाए हैं. इस बीच इलेक्शन कमीशन सुबह से ही आम चुनाव के नतीजों की घोषणा कर रहा है.

पीटीआई ने लगाया ये बड़ा इल्जाम
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के केंद्रीय सचिव रऊफ हसन ने दावा किया है कि उनकी पार्टी 125 सीटों पर बड़े अंतर से आगे चल रही है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर कहा, ''समय के साथ हमारी पार्टी केंद्र के साथ-साथ चार प्रांतों में भी सरकार बनाने की स्थिति में आ जाएगी." 

मरियम नवाज ने किया बड़ा दावा
इस बीच पीएमएल-एन की मरियम औरंगजेब ने कहा, ''उनकी पार्टी केंद्र के साथ-साथ पंजाब में भी अपनी सरकार बनाएगी. नतीजे अभी भी पार्टी के चुनाव सेल को मिल रहे हैं." उन्होंने कहा, ''मोबाइल और इंटरनेट पर बैन की वजह से नतीजों में देरी हो रही है. हालांकि, हमारी पार्टी अभी मजबूत हालात में है." 

इन कैंडिडेट्स ने मारी बाजी
बता दें कि पीटीआई समर्थित कैंडिडेट फजल मुहम्मद खान ने एनए-25 चारसद्दा II मुहम्मद अब्दुल सलाम और सुल्तान रूम ने पीके-58 मर्दन और पीके-9 स्वात से अपनी सीटें जीत ली हैं. इफ्तिखारुल्लाह जान पीके-64 चारसद्दा III में 39,538 वोटों के साथ जीत हासिल की है. इलेक्शन कमीशन के जरिए घोषित शुरूआती रिजल्ट्स के मुताबिक, पीटीआई समर्थित कैंडिडेट्स सलीम रहमान ने स्वात के एनए-3 से 81,411 वोटों से जीत हासिल की है.

वहीं, पीपीपी कैंडिडेट सादिक अली मेमन ने एनए-225 थट्टा से जीत हासिल की. नज़ीर अहमद बुघियो ने एनए-195 (लारकाना) से जीत हासिल की. मखदूम जमील-उज़-ज़मान ने एनए-216 मटियारी से जीत हासिल की। नज़ीर अहमद बुघियो ने एनए-195 (लरकाना) से जीत हासिल की. उधर, मेहबूब अली ने भी जीत हासिल की.

खान बिजरानी ने पीएस-6 काशमोर III और अली नवाज खान महार ने पीएस-21 से जीत हासिल की. सरदार मुहम्मद बख्श खान महार ने पीएस-20 घोटकी सीट से जीत हासिल की है. बता दें कि गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव खत्म हुए थे, जिसके बाद मतपत्रों से गिनती शुरू हुई थी, लेकिन तस्वीर साफ नहीं हो पाई कि कौन-सी पार्टी आगे चल रही है.

इलेक्शन कमीशन पर उठ रहे हैं कई सवाल
वहीं, राजनीतिक दलों ने चुनावी रिजल्ट्स में हो रही देरी को लेकर हंगामा किया है. इसके अलावा उन्होंने चुनाव निगरानी पर भी सवाल उठाए. इलेक्शन कमीशन ने सभी प्रांतीय चुनाव आयुक्तों और रिटर्निंग अधिकारियों को आधे घंटे के भीतर रिजल्ट्स घोषित करने का निर्देश दिया है.

Read More
{}{}