trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01951041
Home >>Muslim World

PAK पीएम का बड़ा आरोप; कहा- 'अमेरिका में बने हथियारों का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा है'

Pakistan News: पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम अनवार-उल-हक काकड़ ने बुधवार को अमेरिका के ऊपर बड़ा इल्जाम लगाया है. उन्होंने  कहा कि दहशतगर्द अमेरिका में बने हथियारों का इस्तेमाल उनके मुल्क के खिलाफ कर रहे हैं.

Advertisement
PAK पीएम का बड़ा आरोप; कहा- 'अमेरिका में बने हथियारों का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा है'
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Nov 08, 2023, 08:31 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम अनवार-उल-हक काकड़ ने बुधवार को अमेरिका के ऊपर बड़ा इल्जाम लगाया है. उन्होंने  कहा कि दहशतगर्द अमेरिका में बने हथियारों का इस्तेमाल उनके मुल्क के खिलाफ कर रहे हैं. वहीं एक दिन पहले अमेरिका ने कहा था कि उसने अफगानिस्तान में एक भी हथियार नहीं छोड़ा था. जबकि पाक पीएम ने कहा कि अमेरिका में बने हथियार न सिर्फ पाकिस्तान में गैर-कानूनी तौर पर बेचे जा रहे हैं बल्कि यह पूरे इलाके के साथ-साथ गल्फ में भी फरोख्त किए जाते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्यवाहक पीएम काकड़ ने जोर देकर कहा कि इस्लामाबाद अपने इस रुख पर कायम है. पाकिस्तान में दहशतगर्द (आतंकवादी ) अमेरिकी हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

अमेरिकी विदेश डिपार्टमेंट की तरफ से वेदांत पटेल ने कहा, “ हम नवंबर की शुरुआत में पाकिस्तानी सिक्योरिटी फोर्सेज और बेसेस पर कई हमलों की रिपोर्ट से अवगत हैं और हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, लेकिन मैं इस बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहता हूं. अफगानिस्तान से वापसी के दौरान अमेरिकी बलों ने कोई उपकरण नहीं छोड़ा था.” 

पटेल ने यह भी कहा, “ मैं यह भी कहूंगा कि बड़े पैमाने पर फौजी इमदाद निलंबित है जबकि हमने कानून प्रवर्तन, कानून के शासन, मादक पदार्थ विरोधी प्रयासों और सुरक्षा को लेकर अन्य इलाकों का सपोर्ट करने के लिए 40 से ज्यादा सालों से पाकिस्तान के साथ साझेदारी की है.  हम अपने द्विपक्षीय रिश्तों को महत्व देना जारी रखेंगे.”
 
पाक पीएम काकड़ ने कहा, "पाकिस्तान में अपने हथियारों के इस्तेमाल को एक्सेप्ट करना या एक्सेप्ट नहीं करना अप्रासंगिक है, क्योंकि ऐसे सबूत हैं जो तस्दीक करते हैं कि ये हथियार काला बाजार में पहुंचे रहे हैं और इनका इस्तेमाल भी किया जा रहा है."  

काकड़ ने कहा, "पाकिस्तान का रुख फैक्ट्स पर आधारित है, न कि साजिश के सिद्धांतों पर". खबर के मुताबिक, "पीएम ने महज़ दो दिनों में डेढ़ लाख फौजियों वाली अफगानिस्तान की सेना के गायब होने पर भी बात कही और सवाल किया कि उनके हथियारों का क्या हुआ. उन्होंने पूछा, "उनके पास जो छोटे हथियार और उपकरण थे, वे कहां गए.’’ 

Read More
{}{}