trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02065082
Home >>Muslim World

Pakistan Attack Iran: पाक ने ईरान पर किया हमला, आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

Pakistan Attack Iran: पाकिस्तान ने ईरान में मौजूद आतंकी संगछन पर हमला किया है. अभी इस हमले के बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Pakistan Attack Iran: पाक ने ईरान पर किया हमला, आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 18, 2024, 09:48 AM IST

Pakistan Attack Iran: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने ईरान पर हमला किया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पाकिस्तान एयरफोर्स ने गुरुवार को ईरानी इलाके के अंदर मौजूद कथित बलूच अलगाववादी शिविरों पर हवाई हमले किए हैं. रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लक्षित स्थानों पर कथित तौर पर बलूच आतंकवादियों के ठिकाने थे जो पाकिस्तान के जरिए वॉन्टेड करार किए गए थे. हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पाकिस्तान ने किया ईरान पर हमला?

यह कार्रवाई पाकिस्तान में ईरानी हवाई हमलों के बाद हुई है, जिसके बाद इस्लामाबाद ने "भड़काऊ कार्रवाई" पर "जवाब देने के अपने अधिकार" पर जोर दिया था. दोनों पड़ोसी देशों के बीच उस समय तनाव बढ़ गया जब ईरान ने जोर देकर कहा कि उसने पाकिस्तानी धरती से सक्रिय आतंकवादी तत्वों को सफलतापूर्वक निशाना बनाया है. हालांकि, पाकिस्तान ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि ईरान के जरिए की गई कार्रवाई में कोई आतंकवादी नहीं मरा है, बल्कि आम लोगों की जान गई है.

पाकिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर ने क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी ने ईरानी समकक्ष के साथ फोन पर बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि यह हमला "न केवल पाकिस्तान की संप्रभुता का गंभीर उल्लंघन था, बल्कि दोनों देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय कानून और द्विपक्षीय संबंधों की भावना का भी घोर उल्लंघन था". ईरान के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया और तेहरान के दूत को इस्लामाबाद लौटने से रोक दिया.

हालांकि, ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने जोर देकर कहा कि उनके देश के सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान में "ईरानी आतंकवादी समूह" जैश अल-अदल को निशाना बनाया था.

Read More
{}{}