trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01755404
Home >>Muslim World

Pakistan: पाकिस्तान में बारिश का क़हर; बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, कई घायल

Pakistan News: पाकिस्तान में कुदरत का कहर जारी है. पाकिस्तान के पंजाब सूबे में बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

Advertisement
Pakistan: पाकिस्तान में बारिश का क़हर; बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, कई घायल
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jun 26, 2023, 09:52 PM IST

Pakistan Death Due to Lightning: पाकिस्तान के पंजाब सूबे में जबरदस्त बारिश का कहर जारी है. यहां बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गये. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार और सोमवार को पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में भारी मॉनसून पूर्व बारिश हुई और इसके 30 जून तक जारी रहने का अंदेशा है. रेस्क्यू-1122 के प्रवक्ता फारूक अहमद ने न्यूज एजेंसी को बताया कि "पंजाब सूबे के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

बिजली गिरने से 20 की मौत
उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से नारोवाल, शेखपुरा और ननकाना साहिब शहरों में 20 लोगों की मौत हो गई, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं, जबकि 50 से ज्यादा लो घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. फारूक अहमद ने बताया कि, नारोवाल में मकान की छत गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की जान चली गई. उन्होंने बताया कि बारिश से जुड़ी घटनाओं में लाहौर, शेखुपुरा, पसरूर, सियालकोट और कामोके में बिजली की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.

लू लगने से 22 की मौत
वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान में लू लगने से 22 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज ने स्वास्थ्य अधिकारीयों के हवाले से बताया कि हीटस्ट्रोक से पीड़ित होने के बाद इस्लामाबाद और मर्दन में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है.मार्डन मेडिकल कॉम्प्लेक्स के चीफ डॉ तारिक महमूद ने कहा कि 24 जून को लू लगने से शहर में 18 लोगों की जान चली गयी है. उन्होंने कहा कि पीड़ितों में अधिकतर 50 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाएं थीं. कई शहरों में अघोषित बिजली लोड शेडिंग की वजह से लोगों की परेशानियां और बढ़ गईं है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इसी समय में देश की राजधानी इस्लामाबाद में हीटस्ट्रोक से कम से कम चार लोगों की मौत हुई है. 

Watch Live TV

Read More
{}{}