Home >>Muslim World

इसराइली PM ने ईरान और हिजबुल्लाह को दी चेतावनी; कहा- "ऐसा सबक स‍िखाएंगे, सपने में भी नहीं सोचा होगा"

Israeli PM warns Iran: इसराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि उस  पर बॉर्डर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये विकल्प विफल हो जाते हैं ,तो इसराइल हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा.

Advertisement
इसराइली PM ने ईरान और हिजबुल्लाह को दी चेतावनी; कहा- "ऐसा सबक स‍िखाएंगे, सपने में भी नहीं सोचा होगा"
Stop
Taushif Alam|Updated: Dec 31, 2023, 11:38 AM IST

Israeli PM warns Iran: इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने यरूशलम पर हमले के खिलाफ ईरान और हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी है और कहा है कि वह उन्‍हें ऐसा सबक स‍िखाएंगे, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. 30 दिसंबर की रात मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ जंग महीनों तक जारी रहेगा.

उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ाई की की योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है और कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने इसराइल के खिलाफ अपनी लड़ाई का विस्तार किया, तो भारी जवाबी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा, "उत्तरी सीमा पर - हम हिजबुल्लाह के खिलाफ भारी हमले कर रहे हैं, कई आतंकवादियों को खत्म कर रहे हैं और दुश्मन की क्षमताओं को खत्म कर रहे हैं."

इसराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि उस  पर बॉर्डर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये विकल्प विफल हो जाते हैं ,तो इसराइल हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा. उन्होंने कहा, "अगर हिजबुल्लाह युद्ध का विस्तार करता है, तो उसे ऐसे झटके मिलेंगे, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा, और ईरान को भी ऐसा ही होगा. जब तक हम उत्तर के निवासियों के लिए सुरक्षा बहाल नहीं कर देते, हम किसी भी तरह से कार्रवाई करेंगे."

नेतन्याहू ने कहा, "ईरान विभिन्न मोर्चों पर इसराइल के खिलाफ आक्रामकता की धुरी का अगुआई कर रहा है. इसराइल अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा." ज्ञात हो की 7 अक्टूबर को हमास ने इसराइल पर हमला किया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिससे 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.

{}{}