Home >>Muslim World

इजराइली सेना गाजा पट्टी में दाखिल; हमास और IDF में भीषण गोलीबारी

Israel Hamas War: हमास और इजराइली सेना के बीच गाजा पट्टी में भीषण गोलीबारी हो रही है. हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को हमला किया था. इसके बाद से ही इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. 

Advertisement
इजराइली सेना गाजा पट्टी में दाखिल; हमास और IDF में भीषण गोलीबारी
Stop
Taushif Alam|Updated: Oct 28, 2023, 11:09 AM IST

Israel Hamas War: गाजा पट्टी से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. इस वक्त इजराइली सेना गाजा पट्टी में दाखिल हो चुकी है और हमास और IDF में भीषण गोलीबारी हो रही है. IDF ने गाजा पट्टी में जमीनी हमले का ऐलान किया था. मीडिया ने यह जानकारी दी है. 

हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हम बेत हनौन और ब्यूरिज के पूर्व में इजरइयली जमीनी घुसपैठ का सामना कर रहे हैं, और जमीन पर हिंसक झड़पें हो रही हैं. " मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्यूरिज गाजा पट्टी के मध्य भाग में मौजूद है, जबकि बीट हनौन फिलिस्तीनी एन्क्लेव के उत्तर-पश्चिम में है. 

आईडीएफ के प्रवक्ता ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी से तस्दीक की कि "सुरक्षा बल आज शाम अपनी जमीनी गतिविधियों का विस्तार कर रहे हैं." गाजा में प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि गाजा पट्टी में इजराइल की बमबारी जारी है, जबकि स्थानीय मीडिया ने बताया कि हमास ने सीमा पर तैनात इजराइली टैंकों को निशाना बनाकर रॉकेट दागे है. 

इस बीच इजरायल अब अपने नागरिकों को युद्ध के लिए तैयार कर रहा है और उन्हें लड़ने के लिए ट्रेनिंग देने जा रहा है. इज़राइल के पुलिस मंत्री इतामार बेन ग्विर ने दक्षिणी इज़राइली शहर अश्कलोन के मुकामियों को हथियार बांटे हैं. वहीं, जंग के अगले स्टेज के लिए इजरायली सैनिक ट्रेनिंग ले रहे हैं. 

उधर, संयुक्त राष्ट्र में संयुक्त राज्य अमेरिका की राजदूत, लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड ने कहा, "हम एक खतरनाक क्षण में मिल रहे हैं, यह इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के लिए एक खतरनाक पल है. यह पल सबसे महत्वपूर्ण है और साथ ही दुनिया के लिए भी महत्व रखता है. हमारी आंखों के सामने मौत, विनाश और हताशा का खेल इंसानियत पर से भरोसा उठवाने के लिए काफी है."

Zee Salaam

{}{}