trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01982354
Home >>Muslim World

Israel-Palestine War Update: रिहा हुई महिला ने हमास को लिखा खत, शुक्रिया अदा कर कही ये बात

Israel-Palestine War Update: हमास ने कुछ दिनों पहले बंधकों को रिहा किया था. जिनमें से एक बंधक के हमास को खत लिखा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Israel-Palestine War Update: रिहा हुई महिला ने हमास को लिखा खत, शुक्रिया अदा कर कही ये बात
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Nov 28, 2023, 03:34 PM IST

Israel-Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच सीजफायर है. इस बीच हमास ने बंधकों को रिहा किया है, जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें कुछ लोग हमास के लड़ाकों को अलविदा भी कहते नजर आ रहे हैं. अब हमास के लड़ाकों को एक पत्र लिखकर एक इजरायली मां, डेनिएल अलोनी ने गाजा में 49 दिनों की कैद के दौरान अपनी पांच साल की बेटी एमिलिया की रिहाई के लिए शुक्रिया अदा किया है.

डेनिएल अलोनी ने लिखा खत

इज़राइल में अपने परिवार में फिर से शामिल होने के लिए गाजा छोड़ने से पहले, अलोनी ने हमास को एक पत्र लिखा, जिसमें हमास का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा, "मेरी बेटी एमिलिया के प्रति दिखाई गई आपकी असाधारण मानवता के लिए मैं तहे दिल से आपको धन्यवाद देती हूं."

हमास ने साझा किया खत

यह खत हिब्रू में लिखा गया था. जियो न्यूज के मुताबिक सोमवार को हमास की सशस्त्र शाखा 'क़सम ब्रिगेड' के आधिकारिक टेलीग्राम अकाउंट पर अरबी अनुवाद और मां और बेटी की तस्वीर के साथ इस खत को साझा किया गया था. हिब्रू में अपने हस्तलिखित पत्र में, डेनिएल ने लिखा: "वह (एमिलिया) यह महसूस करती है कि आप सभी उसके दोस्त हैं, सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि वास्तव में प्यारे और अच्छे हैं".

हमास ने रानी जैसा महसूस कराया

इसके साथ ही महिला ने गाजा में बंधकों की अच्छी देखभाल के लिए हमास लड़ाकों की भी सराहना की और लिखा: "देखभाल करने वालों के तौर पर आपके जरिए बिताए गए कई घंटों के लिए शुक्रिया." महिला ने आगे लिखा कि उनकी बेटी न केवल हमास लड़ाकों के साथ जुड़ी हुई है, बल्कि "एक रानी की तरह महसूस करती है."

उन्होंने कहा, "बच्चों को कैद में नहीं रखा जाना चाहिए, लेकिन आपका और रास्ते में मिले अन्य दयालु लोगों का धन्यवाद! मेरी बेटी को गाजा में एक रानी की तरह महसूस हुआ. हम जिस लंबे सफर पर हैं, उसमें हमें कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जो उसके प्रति दयालु न रहा हो, आपने उसके साथ दया और करुणा का व्यवहार किया है."

वह लिखती हैं,"गाजा में जिस कठिन परिस्थिति का आपने सामना किया है, और आपको भारी नुकसान उठाना पड़ा, उसके बावजूद दिखाए गए आपके दयालु व्यवहार को मैं याद रखूंगी. मैं चाहती हूं कि इस दुनिया में हम वास्तव में अच्छे दोस्त बन सकें. "मैं आप सभी के स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करती हूं." 

 

Read More
{}{}