trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02061859
Home >>Muslim World

Israel-Palestine War: प्रोटेस्ट में शामिल लोगों पर फायरिंग, 3 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस सबके बीच वेस्च बैंक से भी हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं. बीते रोज इजराइली सेना ने तीन लोगों की हत्या कर दी है.

Advertisement
Israel-Palestine War: प्रोटेस्ट में शामिल लोगों पर फायरिंग, 3 फिलिस्तीनियों की मौत
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 16, 2024, 07:51 AM IST

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. उधर वेस्ट बैंक में भी लगातार हिंसा के मामले सामने आ रहे है. खबर आ रही है कि इजराइली सेना ने तीन फिलिस्तीनी लोगों की हत्या कर दी है. इस बात की जानकारी फिलिस्तीन हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है. आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा ने बताया कि सोमवार को दक्षिणी वेस्ट बैंक में हेब्रोन के पास ड्यूरा शहर में इज़रायली सेना के साथ टकराव के दौरान दो फ़िलिस्तीनियों को गोली मार दी गई.

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी

मंत्रालय ने कहा कि 22 साल के मोहम्मद हसन अबू सबा की दिल में गोली लगने से मौत हो गई है. वहीं दूसरी तरफ ड्यूरा सरकारी अस्पताल के निदेशक ने वफ़ा को बताया कि 23 वर्षीय अहद महमूद मोहम्मद की सिर में गोली लगने से मौत हो गई. ये गोलियां इजराइली सेना के जरिए चलाई गई थी. 10 लोगों गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रोटेस्ट कर रहे लोगों पर फायरिंग

इज़रायली सेना ने कहा कि उसके बलों ने विरोध प्रदर्शन में भाग ले रहे लगभग 100 फिलिस्तीनियों के एक समूह पर गोलीबारी की. आर्मी का आरोप है कि प्रोटेस्ट के दौरान उन पर फायर बॉम्ब और ईंटे फेंकी गई थीं. सेना ने कहा कि जिस व्यक्ति को गोली मारी गई, उसने फ़ायरबम फेंका था, लेकिन सेना इस बात का को सबूत नहीं दे पाई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, एक अलग घटना में, 37 वर्षीय फारेस खलीफा को उत्तरी वेस्ट बैंक में तुलकेरेम के पास इजरायली बलों के जरिए गोली मार दी गई. 7 अक्टूबर को घिरे गाजा पट्टी में युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में लगातार हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले साल वेस्ट बैंक में 500 लोगों की मौत हुई है.

Read More
{}{}