trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01987057
Home >>Muslim World

Israel-Palestine War: सीजफायर के बीच गाजा की ओर से दागा गया मिसाइल, क्या फिर छिड़ेगी जंग?

Israel-Palestine War: इजराइल और हमास की जंग रुकी हुई है, इस सब के बीच गाजा से मिसाइल दागा गया है. दोनों मुल्कों ने आज सुबह ही बंधकों को रिहा किया है. पूरी खबर पढ़ें.

Advertisement
Israel-Palestine War: सीजफायर के बीच गाजा की ओर से दागा गया मिसाइल, क्या फिर छिड़ेगी जंग?
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Dec 01, 2023, 11:09 AM IST

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच सीज फायर है, इस सब के बीच इजरइल की सेना ने एक रॉकेट को इंटरसेप्ट किया गया है, जो गाजा की तरफ से जुमा वाले दिन दागा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रॉकेट सुबह 7 बजे दागा गया था. बता दें हमास और इजराइल के बीच सीज फायर को लेकर वार्ता चल रही है. हालांकि इस हमले को लेकर हमास की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

सीजफायर की मियाद बढ़ाने पर वार्ता

सीजफायर के सांतवे दिन हमास ने 7 इजराइली बंधकों को रिहा किया था, और इसके बदले में 30 फिलिस्तीनी को इज़राइल ने रिहा किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक जुमा के दिन हमास और इजराइल सीजफायर की मियाद को आगे बढ़ाने के लिए रजामंद हैं. इसके साथ ही हमास चाहता है कि वह इजराइल के और बंधकों को फिलिस्तीनियों के बदले में छोड़े. हालांकि अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि हमास और इजराइल के बीच 8वें दिन भी सीज फायर रहने वाला है.

इजराइल ने सीजफायर पर क्या कहा?

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एडवाइजर मार्क रेगेव ने कहा था कि अगर हमास और भी इजराइलियों को छोड़ने का वादा करता है तो इजराइल आगे भी सीजफायर को बढ़ाने के लिए तैयार है. उन्होंने सीएनएन को दिए गए इंटरव्यू में कहा था,"हम सभी संभावनाओं के लिए तैयार हैं... इसके बिना, हम युद्ध में वापस जा रहे हैं."

इजराइल को थी हमले की खबर

टाइम्स न्यूयॉर्क की एक रिपोर्ट के मुताबिक इजराइल को हमास के जरिए किए जाने वाले अटैक की पहले से ही खबर थी. इजराइली सेना के पास पहले से ही दस्तावेज थे, जिसमें अटैक कैसे होना है और क्या-क्या एक्शन लिए जाने हैं, इसके बारे में विस्तान से बताया गया था. हालांकि, आईडीएफ ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, सेना को लगा कि हमास इतना बड़ा अटैक करने के काबिल नहीं है.

Read More
{}{}