trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02033551
Home >>Muslim World

War on Gaza: गाजा में दो पत्रकरों के घरों पर हमला, अब तक मारे गए 105 खबर नवीस

फ़िलिस्तीन से आ रही नरसंहार की आवाज़ों को दबाने की लगातार कोशिशों के बीच, गाजा पट्टी में इज़रायली सेना ने दो पत्रकारों और उनके परिवारों की हत्या कर दी.

Advertisement
War on Gaza: गाजा में दो पत्रकरों के घरों पर हमला, अब तक मारे गए 105 खबर नवीस
Stop
Omar Khayyam Chaudhry|Updated: Dec 28, 2023, 10:40 PM IST

Gaza War Update: गाज़ा में इजरायली हमलों में लगातार आम नागरिक मारे जा रहे हैं. गाज़ा नागरिकों के साथ साथ गाज़ा जंग को कवर कर रहे जर्नलिस्ट भी इजरायल की बम-बारी में बड़ी तदाद में मारे जा रहे हैं. गाज़ा की सरकारी मीडिया के मुताबिक जंग की शुरुआत से अब तक गाज़ा में 105 जर्नलिस्ट मारे गए हैं. हाल ही में हुए इजरायली हमले में अल-कुद्स टुडे न्यूज वेबसाइट के पत्रकार मोहम्मद खैर अल-दीन और अहमद खैर अल-दीन की मौत हो गई है. दोनों ही जर्नालिस्ट पिछले 82 दिन से गाज़ा जंग को कवर कर रहे थे. 

जर्नलिस्ट के घर को बनाया गया निशाना
अहमद खैर अल-दीन की मौत उनके घर पर की गई इजरायल की एयर स्ट्राइक में हुई है. इस हमले में अहमद परिवार के कई सदस्यों की मौत हुई है. अपने पत्रकारों की मौत के बाद के अल-कुद्स टुडे ने कहा वे जंग पर अपनी कवरेज जारी रखेगी और फिलिस्तीनी लोगों की आवाज़ को दबाने वाले इजरायल के सभी प्रयासों का सामना करेंगे. 

घायलों को अस्पताल ले जा रही कार पर हमला 
एक मीडिया वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली विमानों ने दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस पर भारी बम-बारी की है. इसके अलावा खान युनिस में इजरायल और हमास के लड़ाकों के बीच भी संघर्ष की खबर है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि सेंट्रल गाजा में दीर अल-बलाह को निशाना बनाकर की गई इजरायली गोलाबारी में एक फिलिस्तीनी की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए. दीर अल-बलाह में इजरायल सैनिकों ने एक घर के अलावा घायलो को अस्पताल ले जा रही एक कार को भी निशाना बनाया है. 

मरने वालों को आकड़ा 24 हज़ार से पार 
7 अक्टूबर से शुरु हुई गाजा जंग में अब तक 24 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इजरायल के हमलों में मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. जबकी हमास के हमले में करीब 1400 लोगों की मौत हुई थी जिसमें अधिकतर इजरायली नागरिक थे. 

 

Read More
{}{}