trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01956256
Home >>Muslim World

Israel Hamas War: मासूम बच्चों को देख पसीजा इसराइल का दिल; लिया ये बड़ा फैसला

Israel Hamas War: हमास और इसराइल युद्ध के बीच इसराइली सेना ने गाजा में मौजूद अस्पताल अल-शिफा से बच्चों को बाहर निकालने की पेशकश की है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
 Israel Hamas War: मासूम बच्चों को देख पसीजा इसराइल का दिल; लिया ये बड़ा फैसला
Stop
Taushif Alam|Updated: Nov 12, 2023, 05:06 PM IST

Israel Hamas War: हमास-इसराइल युद्ध के बीच इसराइली सेना ने गाजा में मौजूद अस्पताल से बच्चों को बाहर निकालने की पेशकश की है. इसराइली सेना ने कहा, "वह आज यानी 12 नवंबर को गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा से बच्चों को निकालने के लिए तैयार है."

अस्पताल में ईंधन हुआ खत्म

इसराइली सेना के चीफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा, इसराइली सेना अल-शिफा के कर्मचारियों के गुजारिश पर अस्तपताल से बच्चों को निकालने में मदद करेगी." वहीं फिलिस्तीनी अधिकारियों ने बताया कि यहां ईंधन खत्म होने के बाद दो नवजात बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि कई दर्जन दूसरे बच्चों की जान खतरे में हैं.  

अस्पताल के डायरेक्टर ने कही ये बात

इस मामले पर गाजा बॉर्डर अथॉरिटी ने कहा, 10 नवंबर को मिस्र में राफा क्रॉसिंग को बंद होने के बाद विदेशी पासपोर्ट धारकों के लिए आज यानी 12 नंवबर को फिर से खुल जाएगी." अस्पताल के डायरेक्टर मुहम्मद अबू सल्मिया ने अल जजीरा टीवी को बताया, "मरीजों की सुरक्षा करना उनकी पहली प्राथमिकता है."

गाजा पट्टी नहीं है सुरक्षित

अबू सल्मिया ने कहा, "हमने रेड क्रॉस से संपर्क किया और उन्हें सूचित किया कि हमारे पास पानी, ऑक्सीजन, ईंधन और सब कुछ खत्म हो गया है. ऐसे में  वक्त से पहले जन्मे बच्चे, गहन देखभाल में मौजूद मरीज और घायल लोग भी बिजली की कमी के वजह से मर सकते हैं. इसराइली सेना घायल लोगों को दुनिया के किसी भी स्थान पर ले जाना चाहती हैं तो ले जा सकती हैं, क्योंकि गाजा पट्टी सुरक्षित नहीं है."

इसराइल ने अस्पताल खाली करने का दिया आदेश

वहीं इसराइली सेना ने कहा, "डॉक्टरों, मरीजों और उत्तरी गाजा के अस्पतालों में शरण लिए हुए लोगों को वहां से चले जाना चाहिए, ताकि उसकी फौज हमास के बंदूकधारियों से निपट सके, जिसने अस्पताल के नीचे और आसपास कमांड सेंटर बना रखे हैं."

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}