trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01956018
Home >>Muslim World

Israel Hamas War: अमेरिका पर भड़के ईरानी राष्ट्रपति रईसी; इसराइल को बताया नाजायज औलाद

Israel Hamas War: इसराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में लगभग 13 हजार लोगों की मौत हो गई है. इस बीच ईरान के राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.  

Advertisement
Israel Hamas War: अमेरिका पर भड़के ईरानी राष्ट्रपति रईसी; इसराइल को बताया नाजायज औलाद
Stop
Taushif Alam|Updated: Nov 12, 2023, 02:18 PM IST

Israel Hamas War: हमास और इसराइल युद्ध के बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने अमेरिका की आलोचना की है. इसके साथ ही गाजा में जारी तबाही को रोकने की गुजारिश की है और रईसी ने इसराइल के लिए तेल आपूर्ती को भी रोकने की मांग की है. दरअसल, दुनिया भर के मुस्लिम देशों के नेताओं की सऊदी अरब के रिआद में बैठक जारी है. जिसमें गाजा मुद्दे के सामाधान की मांग की जा रही है. 

ईरानी राष्ट्रपति ने हिस्सा लिया

इस बैठक में कुछ देशों ने इसराइल और उसके सहयोगी देशों के साथ आर्थिक और राजनयिक संबंध रोकने का भी प्रस्ताव दिया. हालांकि इस प्रस्ताव को विरोध हुआ है. इस बैठक में सऊदी अरब के धुर-विरोधी ईरान के सदर इब्राहिम रईसी ने भी हिस्सा लिया है. 

फिलिस्तीनी काफिया पहनकर पहुंते थे रईसी

ईरानी राष्ट्रपति इस बैठक में फिलिस्तीनी काफिया पहनकर पहुंचे थे. उन्होंने गाजा पर इसराइल के हमले को इतिहास का सबसे बड़ा अपराध बताया है. उन्होंने इसराल के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए मुस्लिम हुकमरानों से इसराइल के लिए तेल आपूर्ती रोकन की गुजारिश की है. 

इसराइल को बताया अमेरिका का नाजायज औलाद

उन्होंने कहा, “इजराइल का विरोध करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है, हम इसराइल के ख़िलाफ़ विरोध के लिए हमास के हाथों को चूमते हैं. गाजा के ख़िलाफ़ हो रही अंधाधुंध बमबारी रुकनी चाहिए और गाजा की घेराबंदी तुरंत समाप्त होनी चाहिए. गाजा में हो रहे अपराधों के लिए अमेरिका ज़िम्मेदार है और वही इसका कमाडंर है, इसराइल अमेरिका की नाजायज औलाद है.”

अबतक 12 हजार मासूमों की गई जान

हमास और इसराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस जंग में 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर तड़के सुबह हमला कर दिया. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया, इस हमले में लगभग 12 हजार मासूमों की जान चली गई है. गाजा में इस वक्त मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}