trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02367245
Home >>Muslim World

Hezbollah Israel War: लेबनान के हमले से सहमा अमेरिका! अपने नागरिकों से कहा- वहां, से फौरन निकलो

Hezbollah Israel War: इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के कमांडर फौद शुक्र की मौत हो गई है. इसके कुछ घंटों बाद ही इस्माइल हानिया की मौत की खबर सामने आई थी. जिसके बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल पर भीषण बमबारी की. इस बीच अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Hezbollah Israel War: लेबनान के हमले से सहमा अमेरिका! अपने नागरिकों से कहा- वहां, से फौरन निकलो
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 04, 2024, 08:54 AM IST

Hezbollah Israel War: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मिडिल ईस्ट में भारी तनाव है. ईरान समेत कई संगठन लगातार इजरायल से बदला लेने की धमकी दे रहे हैं. जिससे तीसरा विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि इजरायल पर हमले की स्थिति में अमेरिका ने कहा है कि वो इजरायल के साथ ईरान से सीधे लड़ाई में शामिल होगा. 

अमेरिका और ब्रिटेन ने लेबनान छोड़ने की चेतावनी
इस बीच मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव को देखते हुए लेबनान की राजधानी की बेरूत में मौजूद अमेरिकी दूतावस ने अपने नागरिकों को किसी भी हाल में किसी भी उपलब्ध टिकट पर जल्द से जल्द लेबनान छोड़ने का आदेश दिया है. वहीं, ब्रिटेन ने भी अपने नागिरकों को लेबनान छोड़ने की चेतावनी दी है. ब्रिटेन के विदेश मंत्री लैमी ने कहा, "इलाके में हालात तेज़ी से बिगड़ सकती है.

ये भी पढ़ें:- इस्माइल हानिया की हत्या के बदले की आग में धधक रहा है ईरान, हिजबुल्लाह ने इजरायल पर भीषण बमबारी

हिजबुल्लाह ने की भीषण बमबारी
इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के कमांडर फौद शुक्र की मौत हो गई है. इसके कुछ घंटों बाद ही इस्माइल हानिया की मौत की खबर सामने आई थी. जिसके बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल पर भीषण बमबारी की. जिसमें कई लोग जख्मी हो गए. वहीं, कई रॉकेट को इजरायली डिफेंस सिस्टम ने नष्ट कर दिया. इसके साथ ही जॉर्डन ने भी अपने नागिरकों को फौरन लेबनान छोड़ने की चेतावनी जारी की है.

अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत
गौरतलब है कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था, जिसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 88 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. एक तरफ इजरायल सीजफायर की बात कर रहा है, वहीं, दूसरी तरफ गाजा पट्टी में हमले तेज कर दिया है. जिससे लोगों को खाने को दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है. 

Read More
{}{}