trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01920119
Home >>Muslim World

Gaza Hospital Attack: इजराइल ने अस्पताल पर किया हमला, 500 लोगों की मौत

Gaza Hospital Attack: इज़राइल ने गाजा के एक अस्पताल पर हवाई हमला किया है. इस हमले में 500 लोगों की मौत हुई है. वीडियो में बच्चों की लाशें और शरीर के अंग बिखरे दिखाई दे रहे हैं.

Advertisement
Gaza Hospital Attack: इजराइल ने अस्पताल पर किया हमला, 500 लोगों की मौत
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Oct 18, 2023, 03:19 PM IST

Gaza Hospital Attack: इज़राइल ने गाज़ा के एक अस्पताल पर हमला किया है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि हवाई हमला एक अस्पताल पर हुआ है, जो घायलों और आश्रय की तलाश कर रहे अन्य फिलिस्तीनियों से भरा हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए हैं. अल-अहली अस्पताल की तस्वीरों में अस्पताल के हॉल में आग लगी हुई है, शीशे टूटे हुए  हैं और पूरे इलाके में शरीर के अंग बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं. मंत्रालय ने कहा कि इस हमले में कम से कम 500 लोग मारे गए हैं.

इज़राइल ने अस्पताल पर किया हमला

गाजा शहर के कई अस्पताल सैकड़ों लोगों के लिए शरणस्थल बन गए हैं, उन्हें उम्मीद है कि इजरायल के जरिए शहर और आसपास के इलाकों के सभी निवासियों को दक्षिणी गाजा पट्टी में खाली करने के आदेश के बाद उन्हें बमबारी से बचाया जाएगा. इज़रायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि अस्पताल में हुई मौतों पर अभी भी कोई जानकारी नहीं है: “हम जानकारी लेंगे और जनता को अपडेट करेंगे. मैं यह कह नहीं सकता कि यह एक इज़रायली हवाई हमला था या नहीं.”

इजराइल को हथियार देने वाले जो बाइडेन ने जताया दुख

इजराइल की हथियारों से मदद करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा,"मैं गाजा के अल अहली अरब अस्पताल में विस्फोट और उसके परिणामस्वरूप हुई जानमाल की भयानक क्षति से क्षुब्ध और गहरा दुखी हूं." ज्ञात हो कि अमेरिका ने हाल ही के दिनों  में इजराइल को हथियार भेजे थे. जिसमें मिसाइल, युद्धपोत और हवाई जहाज़ शामिल थे.

खाना-पानी रोका

पिछले हफ्ते हमास के क्रूर हमले के बाद से इज़राइल ने गाजा में पानी, ईंधन और भोजन के एंट्री पर रोक लगा दी है, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने क्षेत्र के 2.3 मिलियन लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए एक तंत्र के निर्माण पर चर्चा करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक समझौता किया है.

मलाला यूसुफजई ने की मदद

इस हमले को लेकर मलाला यूसुफजई का बयान आया है. उन्होंने कहा,"मैं गाजा में अल-अहली अस्पताल पर बमबारी देखकर भयभीत हूं और स्पष्ट रूप से इसकी निंदा करती हूं. मैं इजरायली सरकार से गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने और युद्धविराम के आह्वान को दोहराने का आग्रह करती हूं. मैं हमले के तहत फ़िलिस्तीनी लोगों की सहायता करने वाली तीन चैरिटी संस्थाओं को $300,000 दे रही हूं."

Zee Salaam

Read More
{}{}