trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02039637
Home >>Muslim World

Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों का आंकड़ा 22 हजार के पार पहुंचा, जानें क्या है वॉर का अपडेट

Gaza Death Toll: गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. 22 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है, मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ने वाला है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों का आंकड़ा 22 हजार के पार पहुंचा, जानें क्या है वॉर का अपडेट
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 02, 2024, 10:20 AM IST

Gaza Death Toll: गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. इजराइल ने युद्ध को धीमा करने का फैसला किया है, लेकिन 22 हजार से फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. मरने वालों में 8,883 बच्चे हैं. इजराइली हमलो में घायल होने वालों की तादाद 60,251 है. हर रोज गाजा में लोग मारे जा रहे हैं. वफ़ा समाचार एजेंसी के मुताबिक, मध्य गाजा के दीर अल-बलाह में एक घर पर इजरायली हमले में पंद्रह लोग मारे गए. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि खान यूनिस में इजराइल की बमबारी जारी है. बता दें खान यूनिस में की रेफ्यूजी शेल्टर्स हैं.

गाजा में हालात बद से बदतर

गाजा में हालात काफी गंभीर होते जा रहे हैं. लोगों के पास रहने की जगह नहीं रही है. इजराइल हर जगह हमले कर रहा है, रेफ्यूजी शेल्टर्स भी अब सेफ नहीं रहे हैं. अस्पतालों में लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है. आईसीयू भरे हुए हैं, लोगों को जमीन में लिटाकर इलाज किया जा रहा है. बेंजामिन नेतन्याहू ने बीती रोज साफ कर दिया है कि वह गाजा पर हमलों को नहीं रोकने वाले हैं.

फिलाडेल्फिया कॉरिडोर पर कब्जा

इजराइल फिलाडेल्फिया कॉरिडोर पर कब्जा करना चाहता है. बीते रोज नेतन्याहू  ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा था कि फिलाडेल्फिया कॉरिडोर हमरे हाथ में होना चाहिए और बंद हो जाना चाहिए. फिलाडेल्फिया का एक रूट का नाम है जो गाजा और मिस्र के बीच है. यह रूट कुल 14 किलोमीटर लंबा है.

क्या है इजराइल का मकसद

इजराइल जंग की शुरुआत से कहता आ रहा है कि वह हमास के अंत तक इस जंग को नहीं रोकने वाला है. अब नेतन्याहू के एक मंत्री ने बड़ा बयान दे दिया है. इजराइली मंत्री ने साफ कर दिया है कि फिलिस्तीनियों को गाजा छोड़ना होगा. इज़राइल के वित्त मंत्री बेजेलेल स्मोट्रिच ने गाजा के फिलिस्तीनी निवासियों से घिरे हुए क्षेत्र को छोड़ने का आह्वान किया है, जिससे इजरायलियों के लिए रास्ता तैयार हो सके.

अकाल की ओर जाता गाजा

गाजा अकाल की तरफ जाता दिख रहा है. जानकारों का मानना है कि अगर यह वॉर फरवरी तक चलता है तो गाजा में अकाल पड़ सकता है. मौजूदा हालात इस बात की गवाही देते दिख रहे हैं. लोगों के पास खाना और साफ पानी नहीं है. फसलें बरबाद हो चुकी हैं. गंदे पानी के इस्तेमाल से बच्चों में उल्टी-दस्त के मामलों में इजाफा हुआ है.

Read More
{}{}