trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01923610
Home >>Muslim World

हमास को पैसा देकर लोगों को मरवाता है इजराइल? सऊदी खुफिया चीफ ने किए बड़े दावे

Israel Palestine Conflict: इजारइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस जंग में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला किया था. जिसमें 1400 से ज्यादा इजराइली नागरिक मारे गए है. वहीं, इजराइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.  

Advertisement
हमास को पैसा देकर लोगों को मरवाता है इजराइल? सऊदी खुफिया चीफ ने किए बड़े दावे
Stop
Taushif Alam|Updated: Oct 20, 2023, 01:46 PM IST

Israel Palestine Conflict: हमास और इजारइल चल रहे जंग के बीच सऊदी अरब के खुफिया विभाग ने बड़ा दावा किया है. खुफिया विभाग के चीफ प्रिंस तुर्की अल-फैसल ने कहा, "इजरायल गाजा पट्टी को कंट्रोल करने वाले हमास को कतर की करेंसी पहुंचाता है." उनका का इल्जाम हैरान करने वाला है. बीते 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था, जिसमें लगभगल 1400 लोगों की मौत हो गई है. 

सऊदी के खुफिया चीफ का इजराइल के खिलाफ बयान रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के कुछ दिनों के बाद आया है. इससे पहले रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया था है कि गाजा फिलिस्तीनी परिवारों को कतर की वित्तीय सहायता इजराइल से होकर गुजरती है. पैसा को कतर इजराइल तक इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्थानातरित किया जाता है, जिसके बाद इजराइली और यूएन के अधिकारी इसे सीमा पार गाजा पट्टी तक ले जाते हैं. 

अल-फैसल ने इजराइल और फिलिस्तीन में जारी हिंसा के लिए इजराइल और हमास की निंदा करते हुए कहा, "मौजूदा हालात में कोई हीरो नहीं हैं, बल्कि केवल पीड़ित हैं. नागरिकों के खिलाफ उनके कृत्यों के वजह से इजरायल और हमास की आलोचना की जानी चाहिए, फलस्तीनियों को इजरायल के सैन्य कब्जे का विरोध करने का अधिकार हैं."

सऊदी खुफिया चीफ अल-फैसल ने हमास के जरिए मारे गए इजराइलियों पर आंसू बहाने के लिए पश्चिमी मुल्कों की भी आलोचना की है. इसके साथ ही उन्होंने पश्चिमी मुल्कों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, " इजराइली सेना के जरिए मारे गए फलस्तीनियों पर कोई आंसू नहीं बहा रहा है, यह बेहद ही दुखद है. सैन्य रूप से कब्जे वाले सभी लोगों को अपने कब्जे का विरोध करने का अधिकार है."

Zee Salaam

Read More
{}{}