trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01906268
Home >>Muslim World

हमास-इजराइल जंग के दौरान अमेरिका का बड़ा बयान; कहा-हमास के हमलों में मारे...

Palestine Israel Conflict: हमास और इजराइल जंग के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बड़ा दावा किया है. हमास ने 7 अक्टूबर की तड़के सुबह इजराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले 600 से ज्यादा मारे गए है. 

Advertisement
हमास-इजराइल जंग के दौरान अमेरिका का बड़ा बयान; कहा-हमास के हमलों में मारे...
Stop
Taushif Alam|Updated: Oct 08, 2023, 08:40 PM IST

Palestine Israel Conflict: हमास और इजराइल युद्ध के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इजराइल पर हमास के हमलों में मारे जाने वाले में कई अमेरिकी शामिल हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, "हमने बंधकों को लेकर कई रिपोर्टें देखी हैं. हम उन्हें वेरिफाई करने की कोशिश कर रहे हैं.अगर कहीं भी किसी भी अमेरिकी को हिरासत में लिया गया है तो. उन्हें बचाना हमारी प्राथमिकता होगी."

दरअसल, दक्षिणी इजराइल में भी कुछ नेपाली स्टूडेंट्स के लापता होने की खबर सामने आई है. नेपाल के विदेश मंत्री एनपी सऊद ने आज यानी 8 अक्टूबर इस खबर की दस्दीक की है और उन्होंने कहा कि दक्षिणी इजराइल में पढ़ाई कर रहे नेपाल के 12 स्टूडेंट हमास के हमले के बाद से लापता हैं.  

इस बीच इजराइली सेना जवाबी कार्रवाई के बाद हमास का एक और चौंकाने वाला बयान जारी किया है.  जिसमें हमास ने ऐलान किया है कि वह जंग को और तेज करेगी. यह वेस्ट बैंक और लेबनान तक फैल जाएगा.

हमास ने 7 अक्टूबर की तड़के सुबह इजराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले 300 से ज्यादा मारे गए है लेकिन इजराइली मीडिया ने दावा किया है कि इस हमले में इजराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं इजराइल के जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीन के 250 लोगों की मौत हो चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हमास के लड़ाकों ने इजराइल के सैकड़ो नागरिक और सैनिकों को बंधक बना लिया है. 

हमास-इजराइल जंग पर दुनिया और मुल्क के कई नेताओं ने अपनी प्रक्रिया दी है. मुल्क के पीएम ने इस हमास के हमले पर प्रक्रिया दी थी. इस हमले की निंदा करते हुए कहा था कहा था, इजराइल में आतंकवादी हमलों की न्यूज से स्तब्ध हूं. निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं. इस कठिन वक्त में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

Zee Salaam

 

Read More
{}{}