trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02371453
Home >>Muslim World

यूके के बाद अमेरिका ने भी शेख हसीना को नहीं दिया वीजा; अब कहां लेंगी शरण?

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच शेख हसीना ने देश छोड़ दिया. वह इस समय भारत में हैं. वह लंदन जाने वाली थीं लेकिन उन्हें यूनाइटेड किंगडम की तरफ से वीजा नहीं मिला. अब अमेरिका ने भी उन्हें वीजा देने से मना कर दिया है.

Advertisement
यूके के बाद अमेरिका ने भी शेख हसीना को नहीं दिया वीजा; अब कहां लेंगी शरण?
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 06, 2024, 07:47 PM IST

Sheikh Hasina News: यूनाइटेड किंग्डम (UK) के बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को वीजा देने से इंकार करने के बाद अमेरिका ने भी हसीना को वीजा देने से इंकार कर दिया है. इससे पहले शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा देकर भारत का रुख किया था. भारत में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इसके बाद खबरें थीं कि वह लंदन के लिए रवाना होंगी.

अमेरिकी दूतावास ने दी जानकारी
अमेरिका की तरफ से शेख हसीना का वीजा रद्द होने के बाद बांग्लादेश में अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने कहा है कि "अमेरिकी कानून के तहत वीजा रिकॉर्ड गोपनीय होता है. इसलिए हम व्यक्तिगत वीजा मामलों के विवरण पर चर्चा नहीं करते हैं. हालांकि, शेख हसीना की पार्टी के कई सदस्यों और अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंध लगा दिया गया है."

यह भी पढ़ें: होटल में 24 लोगों को जिंदा जलाया! बांग्लादेश में और हिंसक हो रही है भीड़

ब्रिटेन से नहीं मिला वीजा
इससे पहले खबरें थीं कि शेख हसीना लंदन जाने वाली हैं लेकिन ब्रिटेन ने इशारों-इशारों में बता दिया कि उन्हें यहां से वीजा नहीं मिलने वाला है. ब्रिटेन ने कहा कि उन्हें किसी भी जांच के खिलाफ ब्रिटेन में सुरक्षा नहीं मिल पाएगी. ब्रिटेने के विदेश मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश में बीते दिनों बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र की कयादत में एक जांच होनी चाहिए.

भारत में हैं हसीना
ख्याल रहे कि बांग्लादेश में प्रदर्शन हुए. यहां हिंसक प्रदर्शन में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. प्रदर्शन के हिंसक होने के कुछ ही देर बाद शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देकर भारत आ गईं. वह दिल्ली के आस-पास हिंडन एयरबेस पर उतरीं थीं. इसके बाद वह एक नामालूम जगह पर कड़ी सुरक्षा के बीच हैं. 

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}