trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01864821
Home >>Muslim World

सैनिकों की लड़ाई में पिस गए 30 सूडानी, जानें क्या है पूरा मामला?

सूडान में फौज की लड़ाई में 30 आम लोग मारे गए हैं. यहां इस साल के शुरूआत से हिंसा शुरू हुई जो अब तक जारी है. यहां पर फौज और पैरामिलिट्री के दरमियान जद्दोजहद जारी है.

Advertisement
सैनिकों की लड़ाई में पिस गए 30 सूडानी, जानें क्या है पूरा मामला?
Stop
Siraj Mahi|Updated: Sep 10, 2023, 06:31 PM IST

सूडान पर कब्जे के लिए यहां की फौज और पैरामिलिट्री फोर्ट के बीच लगातार जारी जद्दोजहद के बीच राजधानी खार्तूम के दक्षिणी हिस्से में एक बाजार में रविवार को हुए ड्रोन हमले में कम से कम 30 आम लोगों की मौत हो गई. वर्कर्स और डॉक्टरों ने यह जानकारी दी.

तीन दर्जन लोग जख्मी

'रेसिस्टेंट कमेटिज' के नाम से जाने जाने वाले एक वर्कर ग्रुप और बशीर यूनिवर्सिटी अस्पताल में काम करने वाले दो मुलाजिमों के मुताबिक, खार्तूम के ‘मे’ इलाके में हुए हमले में कम से कम तीन दर्जन लोग जख्मी भी हुए हैं. वर्कर्स की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में अस्पताल के खुले आंगन में सफेद चादर में लिपटी लाशों को देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: G20 Summit: कश्मीरी कहवा, बकरखानी और दही के गोले समेत ये है मेहमानों के लिए खास डिनर

खार्तूम बना जंग का मैदान

हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि रविवार के हमले के पीछे कौन-सा पक्ष था. सूडान में 15 अप्रैल के आस-पास से ही हिंसा जारी है. वहां जनरल अब्देल फतह बुरहान के कयादत वाली देश की फौज और जनरल मोहम्मद हमदान डागालो की कमान वाले अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के बीच का तनाव अप्रैल में लड़ाई में बदल गया. उसके बाद से देश के कई हिस्सों में संघर्ष फैल गया है और खार्तूम एक शहरी जंग का मैदान बन गया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}