trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02149299
Home >>Muslim World

इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ आने से 19 लोगों की हुई मौत, 20 हजार लोग हो गए हैं बेघर

Indonesia News: सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश की वजह से अचानक बाढ़ आने और भूस्खलन से कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है, जबकि 7 सात लोग लापता हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है. 

Advertisement
इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ आने से 19 लोगों की हुई मौत, 20 हजार लोग हो गए हैं बेघर
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Mar 10, 2024, 10:30 AM IST

Indonesia News: इंडोनेशिया से बड़ी खबर सामने आई है. जहां, सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश की वजह से अचानक बाढ़ आने और भूस्खलन से कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है, जबकि 7 सात लोग लापता हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है. 

आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ने क्या कहा?
मकामी आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख डोनी युसरीजल ने कहा कि शुक्रवार देर रात कई टन मिट्टी, चट्टानें और उखड़े हुए पेड़ एक पहाड़ से लुढ़ककर एक नदी तक पहुंच गए. उन्होंने कहा कि इसके बाद कई तट टूट गए और पश्चिम सुमात्रा प्रांत के पेसिसिर सेलातन जिले में पहाड़ी गांवों में बाढ़ आ गई. युसरीजल के जरिए दी गई जानकारी के मुताबिक इस आपदा में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है.

80 हजार लोग घर से हो गए हैं बेघर
एजेंसी ने एक बयान में कहा कि अचानक आई बाढ़ से कम से कम दो ग्रामीण जख्मी हो गए और बचावकर्मी ऐसे सात लोगों की तलाश कर रहे हैं, जो कथित तौर पर अब भी लापता हैं. बयान में कहा गया कि बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 14 घर जमीदोंज हो गए, 80,000 से ज्यादा लोग अस्थायी सरकारी आश्रयों में चले गए, जबकि पश्चिम सुमात्रा प्रांत के नौ जिलों और शहरों में लगभग 20,000 घरों की छत तक पानी भर गया है. 

Read More
{}{}