trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02053313
Home >>Muslim News

"मुस्लिम वोटों के बिना बीजेपी सरकार नहीं बना सकती", बदरुद्दीन अजमल का बड़ा बयान

Badruddin Ajmal: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के नेता ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि बाजपा बिना मुस्लिम वोटों के सरकार नहीं बना सकती है.

Advertisement
"मुस्लिम वोटों के बिना बीजेपी सरकार नहीं बना सकती", बदरुद्दीन अजमल का बड़ा बयान
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jan 10, 2024, 06:48 PM IST

Badruddin Ajmal: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने दावा किया कि मुस्लिम वोटों के बिना भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं जीत सकती और केंद्र में सरकार नहीं बना सकती. पार्टी नेताओं के साथ मंगलवार शाम को गोलपाड़ा में एक संवाददाता सम्मेलन को खिताब करते हुए अजमल ने कहा, "केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा था कि हमें मुस्लिम इलाकों में जाना चाहिए, मस्जिदों और मदरसों का दौरा करना चाहिए और कम से कम 10 प्रतिशत वोट लाना चाहिए ताकि हम सरकार बना सकें, अन्यथा हम सरकार नहीं बना सकते." 

लोकसभा सांसद ने कहा, "अगर वे (मुसलमान) साथ आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे." उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों को आगामी चुनावों में भाजपा को वोट न देने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, "हमने पहले ही अपनी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों को निर्देश दे दिया है और उन्हें सलाह दी है कि एक भी वोट भाजपा को न जाए."

पिछले साल नवंबर में अजमल ने कहा था कि उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी असम में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

अजमल ने कहा, "हम असम में 14 लोकसभा सीटों में से 3 पर चुनाव लड़ेंगे. हम धुबरी, नागांव और करीमगंज सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और हमने बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए अन्य 11 सीटें कांग्रेस को दे दी हैं. AIUDF पार्टी INDIA गठबंधन का सपोर्ट करेगी."

इस बीच, आगामी लोकसभा चुनावों में सीट-बंटवारे के समझौते के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को राज्य में पार्टी की प्रमुख बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए गुवाहाटी पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की असम इकाई की राज्य कार्यकारिणी और कोर समिति की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे.

राज्य से बीजेपी के नौ सांसद हैं. असम में 14 लोकसभा सीटें हैं जिनमें कांग्रेस के तीन सांसद, एआईयूडीएफ के एक और एक सीट पर एक स्वतंत्र उम्मीदवार है.

Read More
{}{}