Home >>Muslim News

छत्तीसगढ़ में UP के दो मुस्लिम युवकों की पीट-पीट कर हत्या; मारकर नदी में बहाया शव, 3 में एक जिंदा

Mob Lynching: छत्तीसगढ़ के रायपुर में दो मुस्लिम नौजवानों को पीट-पीट कर कत्ल कर दिया गया है. दोनों युवकों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से है. पुलिस को इस मामले में अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ में UP के दो मुस्लिम युवकों की पीट-पीट कर हत्या; मारकर नदी में बहाया शव, 3 में एक जिंदा
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 08, 2024, 01:30 PM IST

Mob Lynching: छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर आ रही है. इल्जाम है कि यहां पर उत्तर प्रदेश के दो मुस्लिम युवकों को भीड़ ने पीट-पीट कर कत्ल कर दिया. युवकों पर इल्जाम था कि वह मवेशी ले जा रहे थे. तभी गुस्साई भीड़ ने उन पर हमला कर दिया. पिटाई के बाद भीड़ ने तीन युवकों को महानदी में फेंक दिया. पिटाई के के बाद चांद मियां और गुड्डू खान की मौत हो गई है. वहीं सद्दाम कुरैशी नामक युवक गंभीर रूप से घायल है. हालांकि पुलिस ने इस पर बयान दिया है, उसका कहना है कि यह मॉप लिंचिंग नहीं है. 

पुलिस का बयान
पुलिस का कहना है कि उत्तर प्रदेश के तीन मुस्लिम नौजवान ट्रक के जरिए मवेशी ले जा रहे थे. वह छत्तीसगढ़ से ओडिशा जा रहे थे. तभी रास्ते में आरंग में कुछ युवकों ने उन्हें रोका और इनके साथ मारपीट की. पिटाई के बाद तीनों युवकों को नदी में फेंक दिया गया.

उत्तर प्रदेश के हैं तीनों युवक
आरंग के थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम ने बताया है कि जिन लोगों की पिटाई हुई है. वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने बताया कि तीनों युवक मिलकर तकरीबन 24 मवेशियों को आरंग के रास्ते ओडिशा लेकर जा रहे थे. इसी दौरान महानदी के पास इनके ट्रक का टायर पंचर हो गया. इसके बाद 10 से 12 लोगों ने इनकी पिटाई की और इन लोगों को नदी में फेंक दिया. एक शख्स की मौके पर मौत हो गई. दूसरे शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया जबकि तीसरे का इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि तीनों लोगों के घर वाले आरंग पहुंच गए हैं. मारे गए दोनों शख्स का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

एसपी का अलग है बयान
हालांकि इस मामले पर इलाके एसपी ने अलग बयान दिया है. एसपी का कहना है कि तीन युवक ट्रक से मवेशी लेकर जा रहे थे. तभी महानदी पुल आने के बाद ट्रक चालक और उसमे सवार 02 अन्य युवक पकड़े जाने के डर से पुल से महानदी में कूद गए. तीनों युवक जिस स्थान पर कूदे वहां पानी नहीं था और इसी के चलते युवकों के साथ ये घटना हो गई है. घटना की जानकारी मिलने पर आरंग पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. जहां पर चांद मियां की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि गुड्डू खान ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वही सद्दाम की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. पुलिस ने ट्रक से 24 नग भैंस बरामद किया है, जिसमे 02 की मौत हो चुकी है. बहरहाल मामले में एएसपी रायपुर ग्रामीण कीर्तन राठौर ने बताया कि, घटना में दो युवकों की मौत हुई है, एक गंभीर घायल है. लेकिन घायल युवक घटना के बारे में बताने की हालत में नहीं है. मृतकों के मौत की वजह के लिए बताया कि, अभी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट नहीं आया है. आने पर मौत की सही वजह का पता चलेगा.

आरोपियों का नहीं है सुराग
मार गए लोगों के परिजनों ने कहा है कि वह मवेशियों का कारोबार करते थे. घटना से परिवार वाले काफी दुखी हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज देख रही है. इसके अलावा इलाके के लोगों से भी पूछताछ जारी है. पुलिस को 10-12 मुल्जमों में से किसी की भी जानकारी नहीं है.

{}{}