trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02383330
Home >>Muslim News

अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा President Gallantry Medal

UP Police President Gallantry Medal: 24 फरवरी 2023 को राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या हुई थी, जिसमें दोनों आरोपी थे. दोनों पर 5 लाख रुपये का इनाम था. पिछले साल ही असद और गुलाम को पुलिस ने 13 अप्रैल 2023 को एनकाउंटर किया था. 

Advertisement
अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा President Gallantry Medal
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 14, 2024, 11:15 AM IST

UP Police President Gallantry Medal: पूर्व लोकसभा सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को President Gallantry Medal से नवाजा जाएगा. दरअसल, 24 फरवरी 2023 को राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या हुई थी, जिसमें दोनों आरोपी थे. दोनों पर 5 लाख रुपये का इनाम था. पिछले साल ही असद और गुलाम को पुलिस ने 13 अप्रैल 2023 को एनकाउंटर किया था. दोनों को एनकाउंटर में मार गिराने वाले एसटीएफ टीम के 6 सदस्यों और दूसरे पुलिसकर्मियों समेत कुल 17 अधिकारियों को President Gallantry Medal से नवाजा जाएगा. 

इन पुलिस कर्मियों को President Gallantry Medal से नवाजा जाएगा
जिन पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति गैलेंट्री पदक मिला है उसमें जीतेंद्र कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह चौहान, नवेंदु कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार राय, अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार सुशील कुमार ,राजीव चौधरी ,जयवीर सिंह, अनिल कुमार, हरिओम सिंह, जीतेंद्र प्रताप सिंह, विपिन कुमार, विमल कुमार सिंह, रईस अहमद, अरुण कुमार, अजय कुमार शामिल हैं.

एनकाउंटर पर उठे कई सवाल
गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या के बाद दोनों फरार हो गए थे. झांसी में UP STF के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की अगुआई में हुई मुठभेड़ में दोनों को मार गिराया गया था. एसटीएफ ने असद और गुलाम के पास से एक ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर और एक वाल्थर पिस्तौल बरामद की गई थी. हालांकि, इस एनकाउंटर कई सवाल खड़े हुए थे. जिनका जवाब उत्तर पुलिस को देना है. 

इस जगह पुलिस ने किया एनकाउंटर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असद और मोहम्मद गुलाम झांसी के पारीछा बांध के पास छिपे हुए थे. यूपी एसटीएफ ने झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में एनकाउंटर किया. यह जगह कानपुर-झांसी हाईवे पर स्थित है. एसटीएफ ने झांसी से 30 किलोमीटर दूर कानपुर की तरफ एक लोकेशन पर असद और गुलाम को मार गिराया. 24 फरवरी 2023 को राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी. 

Read More
{}{}