trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01913641
Home >>Muslim News

Jamia Protest: जामिया के स्टूडेंट्स ने इजराइल के खिलाफ किया प्रोटेस्ट; प्रशासन पर लगाया बड़ा इल्जाम

Israel Palestine War: हमास और इजराइल जंग के बीच कई मुल्कों में इजराइल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम जामिया मिल्लिया इस्लामिया के स्टूडेंट्स ने इजराइल के खिलाफ प्रोटेस्ट किया है. हमास और इजराइल के जंग में 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

Advertisement
Jamia Protest: जामिया के स्टूडेंट्स ने इजराइल के खिलाफ किया प्रोटेस्ट; प्रशासन पर लगाया बड़ा इल्जाम
Stop
Taushif Alam|Updated: Oct 13, 2023, 05:28 PM IST

Israel Palestine War: हमास और इजराइल के बीज जंग जारी है. इस जंग में 3 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, कई हजार लोग घायल हो गए है. इस बीच भारत में इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में जामिया के स्टूडेंट्स ने इजराइल के खिलाफ प्रोटेस्ट किया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जामिया के गार्ड स्टूडेंट्स से फिलिस्तीन का झंडा छीनते दिखाई दे रहे हैं. 

स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर लगाया इल्जाम
जामिया में इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर इल्जाम लगाया है कि प्रदर्शन में मौजूद छात्रों के साथ गार्डों ने धक्का-मुक्की की है. स्टूडेंट्स की प्रेस रिलीज के मुताबिक, छात्र जामिया की सेंट्रल कैंटीन पर प्रोटेस्ट कर रहे थे, तभी वहां यूनिवर्सिटी की चीफ प्रॉक्टर के अगुआई में जामिया प्रशासन विरोध प्रदर्शन करने पर ऐतराज जताया है और छात्रों के हाथों से फिलिस्तीन का झंडा लेकर फाड़ दिया. 

कैंपस के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात
हालात की गंभीरता को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तौनात किया गया है. जामिया के छात्रों ने जामिया प्रशासन पर यह भी इल्जाम लगया कि बाहर पुलिस को प्रदर्शन कर रहे बच्चों को पिटवाने के लिए बुलाया गया है.  

छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में लिया 
इसके अलावा हैदराबाद में फिलिस्तीनियों के समर्थन में छात्राओं ने प्रोटेस्ट किया. इस प्रोटेस्ट में शामिल कई छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. ये सभी स्टूडेंट्स शहर के मध्य में टैंक बंज के पास बी.आर अंबेडकर स्टैच्यू के सामने प्रोटेस्ट कर रहे थे.

Zee Salaam

Read More
{}{}