trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02093139
Home >>Muslim News

Hijab बैन की मांग को लेकर मुस्लिम पिता-बेटी का अनशन, कहा- ‘शैक्षणिक संस्थान शिक्षा के लिए, धर्म..’

Rajasthan News:  राजस्थान में पिछल कई दिनों से स्कूल और कॉलेजों में हिजाब को बैन करने की मांग लगातार जारी है. ये मामला सड़क से लेकर सदन तक गूंज उठा है. अब हिजाब को बैन करने की मांग को लेकर एक मुस्लिम लड़की अनशन पर बैठ गई है.    

Advertisement
Hijab बैन की मांग को लेकर मुस्लिम पिता-बेटी का अनशन, कहा- ‘शैक्षणिक संस्थान शिक्षा के लिए, धर्म..’
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Feb 03, 2024, 09:44 PM IST

Rajasthan News: राजधानी में सड़क से लेकर सदन तक हिजाब का मामला गूंजा. जिसके बाद स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब को बैन करने की मांग उठने लगी. अब हिजाब को बैन करने के लिए एक मुस्लिम लड़की धरने पर बैठ गई है. दरअसल तंजिम मैरानी नाम की एक लड़की इस मुद्दे को लेकर अपने पिता के साथ मानसरोवर के शिप्रापथ थाने के सामने अनशन पर बैठी है. बता दें कि तंजिम ने लाल चौक पर तिरंगा भी फहराया था.

तंजिम मेरानी का कहना है कि एजुकेशन इंस्टीट्यूट में शिक्षा के लिए जाते हो ना की धर्म का प्रचार करने के लिए इसलिए स्कूल-कॉलेज में हिजाब पर पाबंदी लगनी चाहिए. वहीं,  तंजिम को धरने पर बैठने की वजह से कई धमकियां मिल चुकी हैं, लेकिन वो इस धमकी से नहीं डर रही है.

आंदोलन जारी रहेगा; तंजीम 
तंजीम ने कहा कि पहले भी कई मेरे ऊपर कई बार फतवे जारी हुए, लेकिन मेरे ऊपर कोई असर नहीं पड़ने वाला है, मेरी ये लड़ाई जारी है और जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर बैन के साथ नागरिकता संशोधन कानून और समान नागरिकता सहिंता को जल्द लागू करने तक आंदोलन जारी रहेगा.

ये आंदोलन पूरे देश में चलेगा; तंजीम 
तंजिम ने आगे कहा है कि मैं मुस्लिम समाज से आती हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं स्कूल-कॉलेज और गवर्नमेंट दफ्तरों में हिजाब पहनू.  इसलिए हमने राजस्थान से हिजाब के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है जो आगे पूरे मुल्कभर में चलेगा.

'जो गलत है वह गलत' 
तंजिम के साथ उसके कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले उनके पिता अमीर मेरानी ने बताया कि 'जो गलत है वह गलत', चाहे कितना भी दबाने की कोशिश की जाए हम नहीं रूकेंगे. तंजिम के ऊपर कई फतवे भी है लेकिन डरने से बदलाव नहीं आएगा.  इसलिए वह भी अपनी बेटी तंजिम के साथ डटे हुए हैं. उनका कहना है कि कल को कोई मुस्लिम लड़की कलेक्टर ( DM ) बन जाएगी तो क्या कुर्सी पर हिजाब पहनकर बैठेगी?

 क्या है पूरा मामाल?
गौरतलब है कि हिजाब का मामला BJP एमएलए बालमुकुंदाचार्य की तरफ से उठाया गया था. उन्होंने स्कूल में हिजाब पहने हुए बच्चियों को देखा तो इस पर स्कूल प्रशासन से सवाल किया.  जिसके बाद इस मामले को विधायक रफीक खान ने असेंबली में उठाया.  जिस पर पूरे प्रदेश समेत देश भर खूब हंगामा हुआ.

 

 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}