trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01970158
Home >>Muslim News

UCC को लेकर ओवैसी का BJP पर हमला; कही ये बड़ी बात

Asaduddin Owaisi: तेलंगाना में बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने, अयोध्या में राम मंदिर और काशी के लिए वरिष्ठ नागिरकों की फ्री यात्राएं कराने समते कई दूसरे वादे किए हैं. इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. 

Advertisement
UCC को लेकर ओवैसी का BJP पर हमला; कही ये बड़ी बात
Stop
Taushif Alam|Updated: Nov 20, 2023, 07:15 PM IST

Asaduddin Owaisi: AIMIM के चीफ और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आज यानी 20 नवंबर को बीजेपी पर यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर हमला किया है. ओवैसी ने कहा कि मुल्क में समान नागरिक संहिता की जरूरत नहीं है. 

उन्होंने कहा, ''UCC के बजाए लोगों को अभिव्यक्ति और बोलने की और ज्यादा स्वतंत्रता देने की जरूरत है. ऐसा इसलिए ताकि किसी को पहनावे और मजहब के आधार पर निशाना नहीं बनाया जाए.''

मेनिफेस्टो में किए ये वादे

दरअसल, तेलंगाना में बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने, अयोध्या में राम मंदिर और काशी के लिए वरिष्ठ नागिरकों की फ्री यात्राएं कराने समते कई दूसरे वादे किए हैं. इसी पर मुद्दे पर ओवैसी ने कहा, "भाजपा मुल्क के विकास से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने के बजाए इस तरह की चीजों में शामिल रहती है."

अमित शाह पर साधा निशाना

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमिथ शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात है, तो मैं चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि शाह आदिलाबाद, खम्मम और वारंगल जाकर सभी आदिवासियों के बीच खड़े हों और उन्हें UCC के लागू होने के बारे में बताएं. उनमें वहां जाकर यह कहने का बौद्धिक साहस नहीं है. क्योंकि आदिवासी भाजपा को नकार देंगे.’’

कांग्रेस पर किया हमला

आगे ओवैसी ने कहा, "उन्हें (बीजेपी और कांग्रेस) को AIMIM की ताकत पता चल गई है कि यह तेलंगाना में शक्तिशाली राजनीतिक पार्टी है.’’ उन्होंने इल्जाम लगाया कि कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति नफरत पर आधारित है. इसके बाद उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी पर जमकर हमला बोला और कहा, "मैं कहता हूं कि तेलंगाना कांग्रेस चीफ (ए रेवंत रेड्डी) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं और आज कांग्रेस का रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत के पास है."

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}