Home >>Muslim News

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खुलेआम की मुस्लिम दुकानदारों को भगाने की अपील; बोले, "होती है दिक्कत"

MP and union minister Giriraj Singh : केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने मुस्लिम दुकानदारों और कारोबारियों को हिन्दू धार्मिक स्थलों से हटाने की अपील की है. उनहोंने इलज़ाम लगया है कि मुस्लिम दुकानदार हिन्दूओं को ठगने का काम करते हैं. गिरिराज के इस बयान के बाद विपक्ष के नेताओं और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसकी आलोचना की है.  

Advertisement
केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह
Stop
Hussain Tabish|Updated: Jul 06, 2024, 05:52 PM IST

बेगूसराय: केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह अक्सर मुसलमानों के खिलाफ ज़हर उगलते रहते हैं, और देश की तमाम समस्याओं की वजह वह मुसलामानों को बताते रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने मुसलमानों पर निशाना साधाते हुए उन्हें झगड़े की वजह बताया है.  सांसद गिरिराज सिंह ने खुलेआम मीडिया  के सामने प्रशासन से आग्रह किया है कि हिंदू के धर्म स्थलों पर जो मुसलमान अपनी दुकान चलाते हैं या किसी तरह का कारोबार करते हैं, उन्हें रोका जाए और वहां से हटाया जाए.  

बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह ने प्रशासन से आग्रह किया है कि हिंदू के धर्म स्थलों पर जो हाथ में कलेवा बांधकर मुसलमान समुदाय के लोगों के द्वारा दुकानदारी की जाती है, इसकी वजह से कई बार मारपीट तक की नौबत आ जाती है. प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और ऐसे मामलों पर रोक लगनी चाहिए. सांसद गिरिराज सिंह ने कहा की बनारस, अयोध्या, या देश का कोई भी हिन्दू धर्म स्थल, जहाँ मुसलमान अपना कारोबार करते हैं. इसपर रोक लगनी चाहिए.  साथ ही साथ उन्होंने मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय को भी कहा है कि सनातन धर्म के लोगों को वह कलावा बंधकर ठगने का काम बंद कर दें. 

सांसद गिरिराज सिंह ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा, "1947 में हमारे पूर्वजों से चूक हुई थी, जो कुछ मुसलमान भारत में रह गए. अगर धर्म के बिना पर बटवारा हुआ होता और सारे मुसलमान चले गए होते तो आज सनातन धर्म के मानने वाले लोगों को परेशानी नहीं होती." 

सांसद गिरिराज सिंह ने पहले भी मुल्क के मुसलामानों के खिलाफ इस तरह का बयान दिया है. मोदी सरकार ने पिछली सरकार में मुसलामानों के खिलाफ बयान देने वाले कई सांसदों और मंत्रियों का 2024 के लोकसभा चुनाव में टिकट काट दिया था, लेकिन सांसद गिरिराज सिंह इसमें शामिल नहीं हैं. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे शह पाकर वो लगातार मुसलमानों को निशाना बनाते रहते हैं.

हालांकि, मुस्लिम कारोबारियों के खिलाफ हिन्दू संगठनों की यह काफी पुरानी मांग है कि उन्हें हिन्दू धार्मिक स्थलों पर कारोबार न करने दिया जाए और वहां से उन्हें भगाया जाए. इस मामले में कई बार हिन्दू धार्मिक स्थलों पर मुस्लिम दुकानदारों के बहिष्कार वाले पोस्टर और बैनर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुके हैं. उत्तराखंड और अयोध्या के कई धार्मिक स्थलों से मुस्लिम कारोबारियों को भगाया भी जा चुका है, जबरन उनसे उनकी दुकाने ले ली गई या फिर हिन्दू दुकान मालिकों ने उनसे अपना दुकान खाली करा लिया. 

देश के कई हिन्दू बहुल इलाकों में मुस्लिम फेरीवाले और दुकानदारों को घुसने की इज़ाज़त नहीं है. लोग उससे सामान नहीं खरीदते हैं. कई बार हिन्दू संघटनों के लोग उनसे मारपीट टार करते हैं. 

दिल्ली ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा हिन्दू ईकोसिस्टम की बात करते हैं. वो एक ऐसा सिस्टम बनाने की बात करते हैं, जिसमे कहीं भी मुसलमान न हो. वो लोगों से मुस्लिम से किसी तरह का कारोबार या खरीद- फरोख्त न करने की अपील करते हैं. 

 

{}{}