trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01884447
Home >>Muslim News

मोहम्मद अशरफ बोले, बिधुड़ी का न करें विरोध; वह कुंठित हैं, उन्हें मोहब्बत की जरूरत है

ऑल इण्डिया उलमा व मशायख बोर्ड के कौमी सद्र और वर्ल्ड सूफी फोरम के चेयरमैन हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ भाजपा सांसद द्वारा की गई टिप्पणी पर उनका विरोध करने के बजाए उनसे मोहब्बत भरे व्यवहार करने की अपील की है. 

Advertisement
सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी
Stop
Hussain Tabish|Updated: Sep 23, 2023, 05:20 PM IST

नई दिल्लीः बीते गुरुवार को भारत के संसद के अंदर चंद्रयान-3 की कामयाबी पर चर्चा के दौरान बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली पर भारतीय जनता पार्टी के तुगलकाबाद दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा अमर्यादित और अभद्र टिप्पणी पर ऑल इण्डिया उलमा व मशायख बोर्ड के कौमी सद्र और वर्ल्ड सूफी फोरम के चेयरमैन हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए गहरी चिंता प्रकट की है. उन्होंने कहा कि भारत की संसद के अंदर जो कुछ भी हुआ वह गुस्से का नहीं बल्कि अफसोस का मामला है.

किछौछवी ने कहा कि भारत को कहां लाकर खड़ा कर दिया गया है? जब संसद के अंदर ऐसी जहरीली जुबान बोली जायेगी तो नीचे क्या असर होगा, इससे सभी भलीभांति परिचित हैं. 

दरअसल, संसद के अंदर एक सांसद द्वारा जिस तरह का व्यवहार किया गया इसपर उनकी मानसिक स्थिति पर गुस्सा नहीं आना चाहिए, बल्कि तरस आना चाहिए, क्योंकि इंसान इस तरह का व्यवहार तभी करता है जब किसी प्रकार की कुंठा उसके मन में हो.

सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने इस मामले में मुसलमानों सहित विपक्षी दलों से भी सब्र से काम लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस विषय पर ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इससे नफरत का एजेंडा कामयाब होता है. हमे इसे रोकना है.

मुहब्बत ही इस बीमारी का इलाज है. मुहब्बत से ही देश आगे बढ़ेगा नफरत तो सिर्फ जलाने का काम कर सकती है. कभी नफरत से किसी का कोई फायदा नहीं हो सकता. थोड़े वक्त के लिए हमें भले लगे कि इससे किसी को कुछ फायदा हुआ है, लेकिन आगे उसे भी इसके गंभीर नुकसान झेलने होंगे. 
दानिश अली जिस तरह से रो रहे हैं, वह एक मोमिन की पहचान नहीं है. उन्हें हिम्मत के साथ डटना चाहिए. आप अपने लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि हैं. आपको उनके सम्मान के लिए खड़े होना चाहिए अल्लाह उन्हें हिम्मत दे हम दुआ करते हैं.

हज़रत ने कहा बिधूड़ी पर लोकसभा स्पीकर को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए, क्योंकि यह दानिश अली के सम्मान का नहीं बल्कि देश के सम्मान का विषय है. करोड़ो लोग पूरी दुनिया में इस घिनौनी घटना को देख रहे थे. ऐसे में देश की क्या छवि बनेगी ? इस पर भारत सरकार को भी ध्यान देते हुए सख्त कदम उठाना चाहिए. हम भारत की लोकसभा के सद्र से उम्मीद करते हैं कि वह इस घटना पर कड़ी कार्यवाही करेंगे.

गौरतलब है कि लोकसभा में गुरुवार को भाजपा के दिल्ली के एक सांसद रमेश बिधुड़ी ने बसपा के एक मुस्लिम सांसद दानिश अली को कटुआ, मुल्ला, उग्रवादी और आतंकवादी कहकर खिताब करते हुए संसद के बाहर देख लेने की धमकी दी थी. बिधुड़ी के इस व्यवहार की तमाम विपक्षी दलों ने निंदा की है. 
 

Zee Salaam

Read More
{}{}