trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01775606
Home >>Muslim News

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से एस जयशंकर ने की मुलाकात, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

Delhi News: मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से भारत के  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मुलाकाता कर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. जयशंकर ने कहा कि मुलाकात अच्छा और सार्थक रहा.  

Advertisement
मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से एस जयशंकर ने की मुलाकात, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 11, 2023, 11:47 PM IST

Delhi News: मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ( Maldives Foregn Minister Abdullah Shahid ) दो दिवसीय भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहीं मंगलवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर  ( S Jayshankar ) ने मालदीव के विदेश मंत्री से मुलाकात की. मुलाकात के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर बताया कि ये मुलाकात बहुत ही अच्छा और सार्थक रहा. 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि "मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद के साथ आज एक गर्मजोशी भरी और सार्थक बैठक हुई जिसमें हमारी विकास साझेदारी में निरंतर प्रगति के बारे में जानकर उत्साहित हूं. हमारे पड़ोसी देश मालदीव का आर्थिक विकास और सामाजिक कल्याण में बहुत बड़ा योगदान है."

हिंद महासागर ( Indian Ocean region )  इलाके की स्थिरता और समृद्धि पर नज़र साझा किएल और साथ ही कहा कि हमारा परस्पर सहयोग उन लक्ष्यों की प्राप्ति में कैसे आगे बढ़ें इस पर भी बात हुई.

सुरक्षा और विकास नीति के लिए एक अच्छा दिन- जयशंकर
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इन दोनों देशों के बैठक को भारत की 'पड़ोसी और हिंद महासागर क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास' (SAGAR) नीति के लिए एक अच्छा दिन बताया.

बरसात के मौसम में इन खानों का नहीं करें उपयोग, हो सकती है परेशानी

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक
विदेश मंत्रालय ( Foreign Ministry ) के सूत्रों के अनुसार कहा कि मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद की यात्रा दोनों पक्षों की ओर से उच्च स्तरीय यात्राओं की क्रम में है और इससे दोनों देशों के बीच ठोस द्विपक्षीय सहयोग को और गति मिलने की उम्मीद है.

मालदीव भारत का  प्रमुख पड़ोसी
मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का प्रमुख समुद्री पड़ोसी है और सरकार की 'क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास' नीति और 'पड़ोसी ' नीति में एक विशेष स्थान रखता है.

ZEE SALAA LIVE TV

Read More
{}{}