trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02368170
Home >>Muslim News

भाईचारे की मिसाल! केरल के मुस्लिम संगठन ने की मदद; पूरी हुई रवि कुमार की मां की आखिरी ख्वाहिश

Kerala Muslim Organisation: बाढ़ से प्रभावित केरल के वायनाड में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल देखने को मिली. यहां मुस्लिम संगठन ने रवि कुमार नाम के हिंदू शख्स की मदद की, ताकि वह अपनी मां की आखिरी ख्वाहिश पूरी कर सके.

Advertisement
भाईचारे की मिसाल! केरल के मुस्लिम संगठन ने की मदद; पूरी हुई रवि कुमार की मां की आखिरी ख्वाहिश
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 04, 2024, 08:22 PM IST

Kerala Muslim Organisation: बिहार के वैशाली जिले से ताल्लुक रखने वाले रवि रोशन कुमार के ऊपर गमों का पहाड़ टूट पड़ा. कुमार नौकरी करने के लिए केरल गए थे. इसके बाद वह अपने परिवार के साथ वायनाड में बस गए थे. लेकिन, यहां आए भूस्खलन ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी. यहां भूस्खलन की वजह से एक गांव तबाह हो गया और 300 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. भूस्खलन में कुमार की मां फूलकुमारी का भी देहांत हो गया. उनके परिवार के 3 लोग अभी भी लापता हैं.

रवि की मां की आखिरी ख्वाहिश
रवि की मां का सपना था कि वह वैशाली में मौजूद अपने गांव भगवानपुर वापस लौटेंगी. लेकिन उनकी ये तमन्ना पूरी नहीं हो पाई और उनका देहान्त हो गया. बाढ़ में रवि का पूरा परिवार खो गया. उनके पास जो बचत थी, वह भी खत्म हो गई. ऐसे में उनका भविष्य उन्हें अंधकारमय नजर आ रहा था. लेकिन वह अपनी मां की आखिरी ख्वाहिश पूरी करना चाहते थे. वह चाहते थे कि उनकी मां की अस्थियां उनके गांव भगवानपुर पहुंचें.

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर के मुसलमानों ने जीता दिल! कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर पाटी नफरत की खाई

मुस्लिम संगठनों को पता लगा
रवि की हालत ने केरल में मौजूद मुस्लिम संगठन सुन्नी युवजन संघम (SYS) का ध्यान अपनी तरफ खींचा. यह संगठन लोगों की कठिनाई के वक्त मदद करता है. यह मुस्लिम संगठन रवि की मदद करने के लिए आगे आया.

मुस्लिम संगठन ने की मदद
मुस्लिम संगठन ने रवि की परेशानी को समझा. रवि की मां की आखिरी ख्वाहिश पूरी करने के लिए मुस्लिम संगठन ने हवाई जहाज का टिकट बुक किया. इसके अलावा संगठन के लोगों ने रवि कुमार के लिए दूसरे जरूरी बंदोबस्त किए, ताकि रवि भगवानपुर लौट सकें और अपनी मां की अस्थियां गांव में विसर्जित कर सकें. 

मुस्लिम संगठन ने रवि को रवाना किया
केरल मु्स्लिम जमात के अध्यक्ष ओ.के अहमद कुट्टी बकावी, एस. सर्फुद्दीन, SYS के जिलाध्यक्ष बशीर सादी, महासचिव लतीफ कक्कावाल और दूसरे लोगों ने रवि रोशन कुमार को उनके गांव के लिए उन्हें रवाना किया गया.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}