trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02068625
Home >>Muslim News

जामिया यूनिवर्सिटी ने भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हाफ-डे का किया ऐलान

Ram Mandir Pran Pratishta: केंद्र सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मुल्क भर के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यलय 22 जनवरी को आधे दिन ( 02:30 बजे) से बंद का ऐलान किया था, ताकि 22 जनवरी को देशवासी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देख सकें. 

Advertisement
जामिया यूनिवर्सिटी ने भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हाफ-डे का किया ऐलान
Stop
Taushif Alam|Updated: Jan 20, 2024, 02:20 PM IST

Ram Mandir Pran Pratishta: राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है. इस ऐतिहासिक समारोह के मौके पर जामिया मिल्लिया इस्लिामिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेगी. इन यूनिवर्सिटी के जरिए 19 जनवरी को जारी आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, विश्वविद्यालय और उनके अधीन आने वाले संस्थान, केंद्र और कार्यालय सोमवार को आधे दिन  के लिए ( 02:30 बजे) बंद रहेंगी.

हालांकि, सोमवार के लिए पहले से निर्धारित परीक्षाएं, बैठकें और निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित की जाएंगी. जामिया की अधिसूचना में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है, जिसके बाद जामिया के कार्यवाहक कुलपति ने जामिया के स्कूल समेत और इसके तहत आने वाले संस्थान, केंद्र और कार्यालय 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक आधे दिन बंद रखने को मंजूरी दे दी है. ऐसी ही एक अधिसूचना दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की है. 

इससे पहले केंद्र सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मुल्क भर के सभी केंद्रीय सकरकारी कार्यलय 22 जनवरी को आधे दिन ( 02:30 बजे) के लिए बंद का ऐलान किया था, ताकि 22 जनवरी को देशवासी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देख सकें. 

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री ने क्या कहा?
केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था, "यह फैसला 'भारी' जनभावनाओं को देखते हुए लिया गया है. इस संबंध में पूरे मुल्क में जनता की भारी मांग थी. भारी जनभावनाओं को देखते हुए 22 जनवरी 2024 को केंद्र सरकार के कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है."

Read More
{}{}