trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02025765
Home >>Muslim News

मस्जिद की दीवार पर लिखा 'जय श्री राम', मुसलमानों में आक्रोश, पुलिस ने कराया समझौता

UP News: उत्तर प्रदेश के जिला अलीगढ़ में एक संलेदनशील इलाके में मस्जिद पर 'जय श्री राम' लिख दिया गया. इसके बाद मुसलमानों में आक्रोश पैदा हो गया है. पुलिस ने मामले को शांत कराया है.

Advertisement
मस्जिद की दीवार पर लिखा 'जय श्री राम', मुसलमानों में आक्रोश, पुलिस ने कराया समझौता
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 24, 2023, 07:31 AM IST

UP News: अलीगढ़ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां देहलीगेट चौराहे पर मौजूद मस्जिद पर कुछ असमाजिक तत्वों ने जय श्रीराम के नारे लिख दिए. इस हरकत को देखकर इलाके के मुस्लिम लोग भड़क गए. इस वाकिए से हिंदू-मुसलमान आमने सामने आ गए. वक्त रहते मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने दोनों समुदायों के लोगों से बात की और समझौता कराया. मस्जिद पर लिखे नारे को मिटा दिया गया है. इसके बाद इलाके में पुलिस को तैनात किया गया है.

कार्यकर्ता लिख रहे थे 'जय श्री राम'
आपको बता दें कि अयोद्धया में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. इस वजह से कार्यकर्ता इसकी खुशी मना रहे हैं. वह दीवारों पर जय श्रीराम लिख रहे हैं. खबरों के मुताबिक भाजपा कार्यकर्ता शनिवार को दीवारों पर जय श्रीराम के नारे लिखते हुए आ रहे थे. इसी क्रम में उन्होंने एक दुकान की दीवार पर भी जय श्रीराम लिख दिया. बाद में पता चला कि यह दीवार मस्जिद की थी. 

पुलिस ने हिंदू-मुस्लिम को समझाया
इस मामले पर इलाके के मुसलमानों ने आपत्ति दर्ज कराई. मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मामले को संभाला और दोनों समुदायों को समझाया. पुलिस ने मस्जिद की दीवार से जय श्री रम को पुतवा दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें देखा जा सकता था कि भाजपा कार्यकर्ता मस्जिद की दीवार पर 'जय श्री राम' लिख रहा था. एक दूसरे मोहल्ले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पुतला लगा था. इस पर भी जय श्री राम लिख दिया गया.

पुलिस का बयान
जागरण ने एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक के हवाले से लिखा है कि "सूचना पर तत्काल मौका मुआयना किया गया. मस्जिद के बराबर में एक दुकान के ऊपर एक मजदूर द्वारा जो लिखा गया था, उसे तत्काल हटा दिया गया है. दोनों पक्षों में आपस में सौहार्दपूर्ण वार्ता हो गई है. मौके पर शांति है. लिखने वालों को वीडियो के आधार पर चिह्नित किया जा रहा है."

Read More
{}{}