trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02378447
Home >>Muslim News

गाजियाबाद झुग्गी मामले में पुलिस का एक्शन, पिंकी चौधरी समेत दो गिरफ्तार, NSA लगाने की है तैयारी

Ghaziabad News: कवि नगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया, "घटना की खबर मिलने पर जांच की गई, जिसमें पता चला कि हमले के शिकार वास्तव में बांग्लादेशी नागरिक नहीं हैं, जैसा कि हमलावरों ने दावा किया था.

Advertisement
गाजियाबाद झुग्गी मामले में पुलिस का एक्शन, पिंकी चौधरी समेत दो गिरफ्तार, NSA लगाने की है तैयारी
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 11, 2024, 08:33 AM IST

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक हिंदू संगठन ने रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बांग्‍लादेशी घुसपैठिया बताकर उन पर 10 अगस्त को हमला कर दिया और उनकी झुग्गियों को तोड़ कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

मुस्लिमों पर हमले करने वाला पिंकी चौधरी गिरफ्तार
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और बादल उर्फ ​​हरिओम सिंह को 10 अगस्त की देर रात इस मामले में गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि इस घटना के सिलसिले में हमलावर समूह के नेता समेत दूसरे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने दावा किया कि जिन लोगों पर हमला किया गया है, वे बांग्‍लादेशी नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं. 

पिंकी चौधरी पर लगेगा रासुका?
पुलिस के मुताबिक, हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ‘पिंकी’ और उनके 20 समर्थकों ने 9 अगस्त को गुलधर रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में रहने वाले कुछ लोगों को बांग्लादेशी बताते हुए बुरी तरह पीटा और उनकी झुग्गियों में तोड़फोड़ की. शुक्रवार करीब साढ़े सात बजे किए गए इस हमले में कुछ लोग जख्मी हो गए थे. इस मामले में गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, "झोपड़ियों में रहने वाले लोग बांग्लादेश के नहीं हैं, बल्कि शाहजहांपुर के हैं.पुलिस मामले में हमलावरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने पर विचार कर रही है." 

मुकदमा हुआ था दर्ज
कवि नगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया, "घटना की खबर मिलने पर जांच की गई, जिसमें पता चला कि हमले के शिकार वास्तव में बांग्लादेशी नागरिक नहीं हैं, जैसा कि हमलावरों ने दावा किया था. संजय नगर सेक्टर-23 में उस समय ड्यूटी पर तैनात पुलिस उपनिरीक्षक संजीव कुमार ने स्थानीय मधुबन बापूधाम थाने में मुकदमा दर्ज कराया

उत्तर प्रदेश के थे सभी लोग
संजीव कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि शोरगुल सुनने के बाद वह और उनकी पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने देखा कि ‘पिंकी’ और उसके समर्थक बांग्लादेश विरोधी नारे लगाते हुए कुछ मुसलमानों के साथ गाली-गलौज और मारपीट कर रहे थे. शिकायत के मुताबिक, संगठन ने झुग्गियों को भी ध्वस्त कर दिया. मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की कि ये लोग बांग्लादेश से नहीं हैं, लेकिन उन्होंने उन्हें पीटना जारी रखा और उनके ठिकानों को नुकसान पहुंचाया.’’ 

Read More
{}{}