trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01885224
Home >>Muslim News

UP News: ईद मिलाद उन-नबी के जुलूस में DJ पर पाबंदी; दरगाह आला हजरत ने की ये अपील

UP News: बरेली में दरगाह आला हजरत ने अंजुमन कमेटियों से ईद मिलाद उन-नबी के जुलूस के दौरान डीजे सिस्टम का इस्तेमाल न करने का गुजारिश की है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
UP News: ईद मिलाद उन-नबी के जुलूस में DJ पर पाबंदी; दरगाह आला हजरत ने की ये अपील
Stop
Taushif Alam|Updated: Sep 24, 2023, 11:59 AM IST

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली में दरगाह आला हजरत ने अंजुमन कमेटियों को एक मख़सूस सलाह दी है, जिसमें उनसे आगामी ईद मिलाद उन-नबी समारोह में जुलूस के दौरान डीजे सिस्टम का इस्तेमाल न करने का गुजारिश की है.

सरकार ने मिलाद उन-नबी के जुलूस के दौरान डीजे के इस्तेमाल करने पर बैन लगाया है. इसके बाद यह फैसला आया है. दरगाह आला हजरत के मौलवी और पुलिस अधिकारियों के बातचीत के बाद इस बात पर सहमति बनी कि अगर कोई अंजुमन डीजे सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है. 

दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन जमात रजा-ए-मुस्तफा के महासचिव फरमान हसन खान ने कहा, “इस अवसर के दौरान, लोग आमतौर पर मख़सूस पोशाक पहनते हैं, अपने गाड़ियों को सजाते हैं और डीजे सिस्टम के साथ जुलूस का आयोजन करते हैं. ये भारी डीजे सिस्टम अक्सर दिल्ली, हरियाणा और दूसरे इलाकों से मंगवाए जाते हैं. इस साल, हमने लोगों से अपील की है कि वे डीजे सिस्टम का इस्तेमाल न करें और इसके बजाय रोशनी से जगमगाते पारंपरिक जुलूसों का चयन करें. "

दरअसल, कई कमेटियों ने जुलूस के लिए पहले से ही डीजे बुक कर लिए थे, इसलिए दरगाह आला हजरत के मौलवियों का हस्तक्षेप जरूरी हो गया था. पैगंबर मुहम्मद साहब के जन्म के दिन के मौके पर ईद-मिलाद-उन-नबी 28 और 29 सितंबर को आयोजित होने वाला है.

इस बीच, खान ने आगे कहा कि स्थानीय सरकार प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें बरेली में ईद मिलाद उन-नबी समारोह के दौरान शराब पर बैन लगाने की गुजारिश की गई है. 

Zee Salaam

Read More
{}{}