trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02390757
Home >>Muslim News

दिल्ली की जामा मस्जिद में मुस्लिम औरतों, मर्दों और बच्चों को बाँधी गई राखी; स्टूडेंट यूनियन कर रहा ये काम

Raksha Bandhan With Muslims: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 'क्रांतिकारी युवा संगठन' नाम का एक संगठन जामा मस्जिद पर रक्षा बंधन मना रहा है. इस सेलेब्रेशन का मकसद हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बढ़ाना है.

Advertisement
 दिल्ली की जामा मस्जिद में मुस्लिम औरतों, मर्दों और बच्चों को बाँधी गई राखी; स्टूडेंट यूनियन कर रहा ये काम
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 19, 2024, 01:15 PM IST

Raksha Bandhan With Muslims: आज पूरा देश रक्षाबंधन मना रहा है. आज के दिन हिंदू कम्युनिटी में बहन अपने भाई को राखी बांधती है. बहन अपने भाई को मिठाई खिलाती है. फिर भाई अपनी बहन को पैसे देता है और भाई अपनी बहन की हिफाजत करने का वादा करता है. इस मौके पर आपसी भाईचारे को बढ़ाने देने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स दिल्ली की जामा मस्जिद पर रक्षा बंधन मना रहे हैं. जामा मस्जिद पुरानी दिल्ली में मौजूद है.

यह भी पढ़ें: Telangana: 3 हफ्ते पहले गिराई गई मस्जिद; आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

जामा मस्जिद पर बंधी राखी
DU के स्टूडेंट्स जामा मस्जिद पर रक्षा बंधन मना रहे हैं. आने-जाने वाले लोगों को राखी बांध रहे हैं. स्टूडेंट्स मुस्लिम मर्दों, औरतों और बच्चों को राखी बांध रहे हैं. यह प्रोग्राम 'क्रांतिकारी युवा संगठन' की तरफ से किया गया है. यह आयोजन 'सांप्रादायिक सौहार्द की राखी बांधो' के नाम से किया गया है. यह दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र संगठन है, जो मजदूर वर्ग और समाज में दबे कुचले लोगों की कयादत करता है.

मुसलमानों को राखी बांधी
ये संगठन टोपी लगाए हुए लोगों और बुर्का पहनी हुई औरतों को राखी बांध रहा. इसका मकसद लोगों में भाईचारा का पैगाम देना है. रक्षा बंधन भाई और बहन के रिश्ते पर मनाया जाता है. यह सावन के आखिरी दिन मनाया जाता है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}