trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01890429
Home >>Muslim News

दिल्ली में खाली कराई गई वक्फ की करोड़ों की जमीन, बन गई थीं कई झुग्गियां

दिल्ली के महरौली इलाके में कब्रिस्तान की 425 स्क्वायर यार्ड जमीन कब्जा मुक्त करा ली गई है. वक्फ बोर्ड इसके लिए 25 सालों से मुकदमा लड़ रहा था.

Advertisement
दिल्ली में खाली कराई गई वक्फ की करोड़ों की जमीन, बन गई थीं कई झुग्गियां
Stop
Siraj Mahi|Updated: Sep 27, 2023, 08:17 PM IST

नई दिल्ली में मौजूद महरौली इलाके में ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी रहमतुल्ला अलैह की दरगाह के पास आज दिल्ली वक्फ बोर्ड ने एसडीएम महरौली शशिपाल डबास की देखरेख में दिल्ली हाई कोर्ट के ऑर्डर को अमली जामा पहनते हुए लगभग 425 स्क्वायर यार्ड जमीन को कब्ज़ा मुक्त कराया है.

पुलिस की निगरानी में खाली कराई जमीन

इस मौके पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के महरौली के ज़ोनल इंचार्ज समित वक्फ की लीगल टीम के साथ भारी पुलिस बल, अर्द सैनिक बल और डीसीडी के जवानों की मौजूदगी में शांतिपूर्ण तरीके से कार्यवाही को अंजाम देते हुए दिल्ली वक्फ बोर्ड की 425 स्क्वायर यार्ड जमीन पर खड़ी बड़ी-बड़ी बिल्डिंग्स में लगभग 20 से 25 फ्लैट्स को खाली कराया गया है.

यह भी पढ़ें: Ujjain News: खून में लथपथ कई घंटे सड़क पर भटकती रही 13 साल की रेप पीड़िता, नहीं की किसी ने कोई मदद

25 साल से लड़ रहे मुकदमाे

आपको बता दें की दिल्ली वक्फ बोर्ड पिछले लगभग 25 साल से अपनी ज़मीन को कब्ज़ा मुक्त करने में दिल्ली हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक मुकदमा लड़ते आ रहे हैं जहां इतने सालों के बाद आज वक्फ ने कब्रिस्तान की ज़मीन को कब्जादरों से मुक्त करा ही लिया है. इतना ही नही दिल्ली में जहां भी दिल्ली वक्फ बोर्ड की ज़मीन पर लोगो ने कब्ज़ा किया है उनके लिए आज वक्फ की ये कार्यवाही एक बड़ी चेतावनी के तौर पर देखी जा रही है.

इस तरह की खबरे पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}