Home >>Muslim News

पीटकर कत्ल के मामले में ओवैसी ने जताई नाराजगी; बताया कब से शुरू हुआ ये अपराध

Asaduddin Owaisi on Mob Lynching: AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीट-पीट कर की जाने वाली हत्या पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि पीटकर हत्याओं का मामला 2014 के बाद से रुका नहीं है.

Advertisement
पीटकर कत्ल के मामले में ओवैसी ने जताई नाराजगी; बताया कब से शुरू हुआ ये अपराध
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 20, 2024, 03:36 PM IST

Asaduddin Owaisi on Mob Lynching: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने सख्त बयानों के लिए जाने जाते हैं. वह अक्सर कई मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं. हाल ही में उन्होंने मोब लिंचिंग के मामले में अपनी राय रखी है. उन्होंने ने बुधवार को इल्जाम लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार ने जब से केंद्र में सत्ता की बागडोर संभाली है, पीटकर की जाने वाली हत्या की घटनाओं पर विराम नहीं लग रहा है. ओवैसी, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीटकर हत्या करने से जुड़ी खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

2014 के बाद पीटकर हत्या
ओवैसी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "2014 के बाद से पीटकर हत्या करने की घटनाओं पर विराम नहीं लग रहा है. भीड़ अब उत्साहित हो गई है क्योंकि वह जानती है कि वह बच जाएगी." मंगलवार रात चोरी के इल्जाम में भीड़ ने अलीगढ़ में एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीटकर हत्या कर दी, जिससे सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया.

कांग्रेस पर भी साधा निशाना
ओवैसी ने एक अलग पोस्ट में, कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश के नाहन में एक मुस्लिम व्यापारी की दुकान में तोड़फोड़ की घटना का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी नेता राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' का नारा भाजपा के 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे की तरह एक खोखला वादा जान पड़ता है. AIMIM प्रमुख ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "अगर लुटेरे मुस्लिम होते और दुकानदार हिंदू होता तो पुलिस मूकदर्शक नहीं बनी रहती, लेकिन मुझे लगता है कि 'सबका साथ' की तरह 'मोहब्बत की दुकान' भी एक जुमला है."

क्या है मामला?
असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें देखा जा सकता है कि भीड़ एक दुकान से सामान निकाल कर फेंक रही है. इस दौरान दुकान के पास काफी लोग जमा हैं. पुलिस भी वहां मौजूद हैं लेकिन दुकान को लूटा जा रहा है. दावा है कि यह मुस्लिम व्यापारी की दुकान है. इल्जाम है कि इस शख्स ने एक जानवर की कुर्बानी करने की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

{}{}