Home >>Muslim News

मुस्लिमों पर बनी '72 Hoorain' फिल्म का पहले दिन निकला दम, विवादों में रहने का नहीं हुआ फायद

72 Hoorain Collection: अनुमान लगाया जा रहा था कि '72 हूरें' फिल्म अच्छा कर पाएगी. लेकिन रिलीज के पहले ही दिन फिल्म में महज 35 लाख रुपये की कमाई की.

Advertisement
मुस्लिमों पर बनी '72 Hoorain' फिल्म का पहले दिन निकला दम, विवादों में रहने का नहीं हुआ फायद
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jul 08, 2023, 11:43 AM IST

72 Hoorain Collection: रिलीज से पहले ही विवादों में रही फिल्म '72 हूरें' शुक्रवार को रिलीज हुई. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई. माना जा रहा था कि यह फिल्म विवादों में रही है इसलिए इसका कलेक्शन काफी अच्छा रहेगा. लेकिन हुआ बिल्कुल इसके उलट. फिल्म के विवादों में रहने का कोई भी फायदा नहीं हुआ.

35 लाख की हुई 72 हूरें की कमाई

सैकनिल्क की अर्ली रिपोर्ट के मुताबिक '72 हूरें' फिल्म ने रिलीज के पहले दिन महज 35 लखा का कारोबार किया है. फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन काफी निराशाजनक रहा. अब देखना होगा कि यह फिल्म आने वाले दिनों में कमाल कर पाएगी या नहीं. 

ट्रेलर देखें:

रिलीज से पहले विवादों में 72 हूरें

हालांकि '72 हूरें' फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इस पर विवाद हो रहा था. कुछ राजनीतिक दलों का इल्जाम था कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' की तरह तथ्यों पर आधारित नहीं है. वहीं कुछ दलों का इल्जाम है कि फिल्म में कई सीन्स आपत्ति जनक हैं. यह भी इल्जाम है कि फिल्म में जिस तरह से चीजों को दिखाया गया है. उससे देश में एक समुदाय के किलाफ नफरत और हिंसा बढ़ेगी. इससे सामाजिक शांति भंग होगी. 

यह भी पढ़ें: Photos: यलो ड्रेस में मोनालीसा ने बरपाया कहर, लेटेस्ट तस्वीरों में बला की खूबसूरत लगीं एक्ट्रेस

72 हूरें पर मौलाना ने जताई आपत्ति

फिल्म पर मौलाना साजिद राशिद ने आपत्ति जताई है. उन्होंने आज तक से कहा कि "इसमें धार्मिक सीख का गलत ढंग से चित्रण किया गया है. फिल्म के जरिए करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जा रही है." फिल्म में दिखाया गया है कि कुछ नौजवान जन्नत में 72 हूरें पाने के लिए आतंकवादी बन जाते हैं. हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है.

सेंसर बोर्ड ने नहीं दिया सर्टिफिकेट

इससे पहले फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने भी आपत्ति जताई थी. सेंसर बोर्ड ने फिल्म की सीन और डयलॉग पर आपत्ति जताई थी. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाण देने से इंकार कर दिया था. इसके बावजूद मेकर्स ने इसका ट्रेलर लॉच कर दिया था. फिल्म के डायरेक्टर संजय पूरण सिंह चौहान हैं. फिल्म में सारू मैनी, मुकेश अग्नीहोत्री और नरोत्तम बैन ने अदाकारी की है.

{}{}