Home >>Israel Hamas War

इसराइल ने गाजा में बरपाया कहर, जबालिया रिफ्यूजी कैंप में 50 लोगों के मिले शव

Israel war on Gaza Updates: नुसेरात रिफ्यूजी कैंप पर इसराइल ने हवाई हमला किया है, जिसमें 4 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मध्य गाजा में बुरेज शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में चार महिलाओं समेत 2 बच्चों की मौत हो गई है. 

Advertisement
इसराइल ने गाजा में बरपाया कहर, जबालिया रिफ्यूजी कैंप में 50 लोगों के मिले शव
Stop
Taushif Alam|Updated: Jun 03, 2024, 10:13 AM IST

Israel war on Gaza Updates: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2023 से हिंसा जारी है. इस बीच इसराइली फौज ने राफा में मौजूद रिफ्यूजी कैंपों में कहर बरपा रही है. इसराइल के हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई जख्मी हुए हैं. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि गाजा में मौजूद कई रिफ्यूजी कैंपों पर इसराइली फौज ने गोलीबारी की है. जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है. 

50 लोगों के मिले शव
वहीं, नुसेरात रिफ्यूजी कैंप पर इसराइल ने हवाई हमला किया है, जिसमें 4 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मध्य गाजा में बुरेज शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में चार महिलाओं समेत 2 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि 20 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. वहीं, जबालिया रिफ्यूजी कैंप में 50 से ज्यादा लोगों के शव मिले हैं. इसराइली फौज पूरे गाजा में भीषण गोलीबारी कर रही है. जिसमें ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो रहे हैं. 

जारी हमले के बीच इसराइल ने दिया बड़ा बयान
राफा में जारी हमले के बीच इसराइल ने बड़ा बयान दिया है. इसराइली रक्षा मंत्री का कहना है कि वह गाजा में हमास का शासन हटाकर एक वैकल्पिक शासन व्यवस्था के बारे में सोच रहा है. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, "हम हमास को खत्म कर देंगे और एक अलग शासन निकाय स्थापित करेंगे.  रफा में ऑपरेशन चल रहा है. गाजा पट्टी को मिस्र से जोड़ने वाली 'ऑक्सीजन ट्यूब' को हम खत्म कर रहे हैं.

अब तक इतने लोगों की हुई मौत
वाजेह हो कि हमास ने इसराइल पर हमला किया था, जिसमें 1200 लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला बोल दिया. जिसमें अब तक 36,439 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि 82,627 घायल हुए हैं. गाजा में जारी हिंसा की वजह से वहां मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा में लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. 

{}{}