trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02164844
Home >>Israel Hamas War

इसराइली फौज ने अल-शिफा हॉस्पिटल पर की भीषण गोलीबारी; 50 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा जख्मी

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच अल-शिफा हॉस्पिटल पर इसराइली फौज ने भीषण गोलीबारी की है. जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है और 200 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. 

Advertisement
इसराइली फौज ने अल-शिफा हॉस्पिटल पर की भीषण गोलीबारी; 50 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा जख्मी
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Mar 19, 2024, 08:27 PM IST

Israel Hamas War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच अल-शिफा हॉस्पिटल पर इसराइली फौज ने भीषण गोलीबारी की है. जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है और 200 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस बीच इसराइली फौज ने 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस भीषण लोगीबारी में कम से कम 50 से ज्यादा हमास के लड़ाके मारे गए हैं. वहीं, हमास का कहना है कि नागरिकों के खिलाफ आक्रामकता काम नहीं करेगा.

गाजा में तबाही रोकने के लिए सीजफायर की मांग
इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गाजा में तबाही रोकने के लिए तत्काल सीजफायर की मांग की है. वहीं, कतर का कहना है कि  गाजा में सीजफायर तक पहुंचने के लिए हमास और इसराइल के बीच अप्रत्यक्ष बातचीत शुरू होने की उम्मीद है. गाजा में जब से हिंसा शुरू हुई है, तब से लेकर अब तक करीब 32 हजार लोगों की मौत हो गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. 

बच्चे हो रहे हैं कुपोषण के शिकार
गाजा हिंसा की वजह से लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. वहीं, WHO का कहना है कि गाजा में हिंसा में की वजह से बच्चे कुपोषण के भी शिकार हो रहे हैं और भूखमरी से बच्चे दम तोड़ रहे हैं. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा हिंसा में अब तक 74 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस बीच इसराइली फौज रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार गाजा पट्टी के चारों तरफ हवाई हमले कर रहे हैं. 

7 अक्टूबर को हमास ने किया था हमला
वाजेह हो कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. जिसमें 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. हमले के बाद हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले की वजह से लाखों लोग विस्थापित हुए हैं. 

Read More
{}{}