trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02367483
Home >>Israel Hamas War

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक मची तबाही, इजरायली फौज ने वेस्ट बैंक में की भीषण बमबारी, 9 की मौत

Gaza War: गाजा में इजरायली फौज ने एक स्कूल पर हवाई हमले किए, जिसमें 15 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. अब इजरायली फौज ने बेस्ट बैंक में भीषण बमबारी की है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Advertisement
गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक मची तबाही, इजरायली फौज ने वेस्ट बैंक में की भीषण बमबारी, 9 की मौत
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 04, 2024, 12:21 PM IST

Gaza War: इजरायल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. अब इजरायल ने फिलिस्तीन के वेस्ट बैंक में आज यानी 4 अगस्त को हवाई हमले किए हैं. जिसमें 9 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. इजरायली सेना ने यह जानकारी दी है. सेना ने कहा है कि आज सुबह उसके सैनिकों ने उत्तरी वेस्ट बैंक में तुलकरम शहर के बाहर एक ग्रामीण इलाके में एक गाड़ी पर हवाई हमला किया है, जिसमें पांच लोग मारे गए हैं. 

हमास ने की सभी लोगों की पहचान
हमास ने सभी पांचों की पहचान समूह के सदस्यों के रूप में की है, जिनमें एक स्थानीय कमांडर भी शामिल है. वहीं, गाजा में इजरायली फौज ने एक स्कूल पर हवाई हमले किए, जिसमें 15 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. जबकि कई जख्मी हुए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इजरायल के हमले में अब तक 39 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. जारी हिंसा के बीच लोगों का बुरा हाल है. मकामी पानी के लिए भी तरस गए हैं. वहां, लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं.

मकामी ने क्या बताया
‘एसोसिएटेड प्रेस’ के एक पत्रकार और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यह हमला फलस्तीन के जेइटा और कफिन गांव को जोड़ने वाली सड़क पर किया गया. स्थानीय निवासी तैसर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हम घटनास्थल पर पहुंचे. वहां एक युवक का शव पड़ा दिखाई दिया. उसका आधा चेहरा गायब था.’’ 

कई लोगों की नहीं हुई है पहचान
फिलिस्तीन की आधिकारिक न्यूज एजेंसी ‘वफ़ा’ ने कहा कि चार शव बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है. इजराइली सेना ने इससे पहले शनिवार को कहा कि उसने तुलकरम इलाके में इजराइली सैनिकों पर गोलीबारी की घटना के कुछ ही वक्त बाद चार दूसरे फिलिस्तीनी चरमपंथियों को मार गिराया.

Read More
{}{}