trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02092343
Home >>Israel Hamas War

गाजा में जारी हिंसा के बीच पिछले 24 घंटे में 112 फिलिस्तीनियों की मौत; चारों तरफ पसरा मातम

Israel Hamas War: हमास और इसराइल के बीच जंग जारी है. इस हिंसा में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस हिंसा पिछले 24 घंटों में 112 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है, जबकि 148 लोग घायल हुए हैं.

Advertisement
गाजा में जारी हिंसा के बीच पिछले 24 घंटे में 112 फिलिस्तीनियों की मौत; चारों तरफ पसरा मातम
Stop
Taushif Alam|Updated: Feb 03, 2024, 11:06 AM IST

Israel Hamas War: गाजा में हमास और इसराइल के बीच जंग जारी है. इस हिंसा में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस हिंसा पिछले 24 घंटों में 112 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है, जबकि 148 लोग घायल हुए हैं. इस युद्ध के वजह से 23 लाख आबादी में से 75 फीसद लोग विस्थापित हो गए हैं. वहीं, 27 लोगों की मौत हो चुकी है. संयुक्त राष्ट्र ने यह जानकारी दी है. UN के अधिकारियों ने कहा कि गाजा में लोग दवा, भोजन और पानी की कमी का सामना कर रहे हैं. 

हमास और फौज के बीच भीषण लड़ाई जारी
जानकारी के मुताबिक, इसराइली सेना गाजा के चारों तरफ भीषण बमबारी कर रही है. जिससे गाजा में ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो रहा है. इस वक्त गाजा के दक्षिण इलाके में मौजूद खान यूनुस ने इसराइली फौज और हमास के बीच भीषण लड़ाई जारी है. इसराइली फौज पर इल्जाम है कि वह खान यूनुस में मौजूद अस्पलात, स्कूल और रिफ्यूजी कैंप पर हमला कर रही है. जिससे अस्पताल और रिफ्यूजी कैंपों में लोगों तक राहत समाग्री पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

लोगों के घरों में पसरा मातम
गाजा के दक्षिणी इलाके में मौजूद खान यूनुस को इसराइल फौज ने कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया है. वहां, लोग पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं. खान यूनुस में कोई परिवार बाकी नहीं है, जहां मातम न पसरा हो. इसराइली फौज, अस्पलात, स्कूल और रिफ्यूजी कैंपों को भी नहीं बख़्श रही है. गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इसराइली फौजियों का ताडंव जारी है. 

UN के अधिकारी ने कही ये बात
वहीं, संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) का अनुमान है कि गाजा के 12 लाख बच्चों में से लगभग सभी को अब मानसिक स्वास्थ्य सहायता की आवश्यकता है. UN के अधिकारियों ने इसराइली फौज पर बड़ा इल्जाम लगाया है. एक अधिकारी ने कहा कि इसराइली फौज रिफ्यूजी कैंप और स्कूल पर हमला कर रही है. जिससे लोगों तक मानवीय सहायता पहुंचाने में मशक़्क़त करना पड़ रहा है. 

Read More
{}{}