trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01317770
Home >>Zee Salaam हेल्थ

Virat Kohli Diet Plan: चीते जैसी फुर्ती पाने के लिए विराट कोहली का ये है सीक्रेट, बिल्कुल नहीं खाते ये चीज

Virat Kohli Diet Plan: ये है विराट कोहली का डाइट प्लान, जो उनकी फिटनेस और फुर्ती को बढ़ाता है. आइए विराट कोहली का डाइट सीक्रेट जानते हैं.

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 25, 2022, 10:44 AM IST

Virat Kohli Diet Plan: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान मैच का हर फैन बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस मैच में विराट कोहली सबसे फेवरेट प्लेयर में से एक होंगे. क्योंकि, ग्राउंड पर उनकी फील्डिंग, बैटिंग और एनर्जी का हर कोई दीवाना है. विराट कोहली इंडिया के बेस्ट फील्डर में से एक हैं, जो गेंद के पीछे चीते की फुर्ती से भागते हैं. लेकिन इस फुर्ती, एनर्जी और ताकत के लिए वो खास डाइट सीक्रेट अपनाते हैं. आइए जानते हैं कि विराट कोहली का डाइट सीक्रेट (Virat Kohli Diet Secret) क्या हैं, जो उन्हें इतना फिट रखता है.

ये भी पढ़ें: Memory Power Foods: याददाश्त बढ़ाने के लिए सुबह खाएं ये चीज, कंप्यूटर से भी तेज हो जाएगा दिमाग

Virat Kohli Diet Secret: अपने खाने को लेकर काफी अवेयर रहते हैं विराट
विराट कोहली ने बताया था कि अपने दिमाग और शरीर को एकदम फिट रकने के लिए विराट डाइट प्लान और फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं. उन्होंने आगे बताया कि एक समय तक वे अपनी डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं देते थे, लेकिन जब से उन्होंने अनुशासन के साथ खाने के तरीके को बदला है, तो काफी फायदा मिला है. वे हमेशा अपने खाने को लेकर काफी अवेयर रहते हैं. ये बातें उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताई.

ये भी पढ़ें: रात में कॉफी पीने से बढ़ जाता है पुरुषों का स्टैमिना, ये हैं चौंकाने वाले फायदे

Virat Kohli Diet Secret: फिट रहने के लिए क्या नहीं खाते विराट कोहली?
फिटनेस और फुर्ती पाने के लिए विराट कोहली अपनी डाइट में कुछ सीक्रेट अपनाते हैं. वे तीन डाइट सीक्रेट पर काफी ध्यान देते हैं. जिसमें पहला डाइट में शुगर और ग्लूटेन फूड्स को शामिल नहीं करना है. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान डेयरी प्रॉडक्ट से भी थोड़ा दूर रहने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा, वह एक आदत और अपनाते हैं. जिसमें वह अपनी भूख का सिर्फ 90 प्रतिशत ही खाता है.

विराट कोहली ने कहा कि, "मेरे लिए खाने को कंट्रोल करना आसान नहीं है. लेकिन जब आप पॉजीटिव रिजल्ट देखते हैं, तो मोटीवेट होते जाते हैं और हेल्दी रहना लत बन जाती है. मैं अपने लिए जरूरी फिटनेस रुटीन, डाइट पर पूरा ध्यान देता हूं और यही आपको लिमिट से आगे ले जाता है."

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Read More
{}{}