trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01652275
Home >>Zee Salaam हेल्थ

Glowing Face Pack Home Made: घर पर बनाएं चंदन शहद और इन चीजों से बना फेस पैक, चमने लगेगा चेहरा

Glowing Face Pack Home Made: आज हम आपके लिए एक खास तरह का पैक लेकर आए हैं जिसे लगाने से आपका स्किन चमकने लगेगी और टैनिंग भी दूर होगी. तो चलिए जानते हैं.

Advertisement
Glowing Face Pack Home Made: घर पर बनाएं चंदन शहद और इन चीजों से बना फेस पैक, चमने लगेगा चेहरा
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 14, 2023, 03:04 PM IST

Glowing Face Pack Home Made: गर्मियों का मौसम आ गया है इस मैसम में टैनिंग की समस्या काफी रहती है. अकसर लोग टैनिंग को दूर करने के लिए फैस पैक का इस्तेमाल करते हैं.  लेकिन कुछ से फायदा मिलता है और कुछ से नहीं. ऐसे में हम आपके लिए एक खास फेस पैक लेकर आए हैं जो चेहरे पर चमक लाएगा और टैनिंग को भी दूर कर देगा. ये फैस पैक ग्लेइंग स्किन पानी के लिए फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए आपको कम सामाग्री की जरूरत होगी और आसानी से चेहरे पर सूख जाएगा और डेड स्किन को हटा देगा.

फेस को ग्लोइंग बनाने के लिए फेस मास्क

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चंदन पाउडर, शहद, बेसन और विटामिन-ई ऑयल की जरूरत पडे़गी. एक कटोरी में आधा चम्मच बेसन, आधा चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्मच शहद और कुछ बूंदे विटामिन-ई की डाल लें. इसे अच्छी से मिक्स करें. फिर अपने चेहरे को पानी से धो लें और चेहरे को सही तरह सुखा कर इस पैक को अप्लाई करें.

इस पैक को सूखने तक चेहरे पर लगा रहने दें, फिर हलके पानी के साथ इसे चेहरे पर हलके हाथों के साथ स्क्रब करके उतारें. चेहरे को पानी से धो लें. ध्यान रहे साबुन और फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें. इस फेस पैक को आप हफ्ते में दो दिन इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस फेस पैक को लगाने के फायदे

- फेस पैक को लगाने से चेहरे पर चमक आएगी.
- जिन लोगों को टैनिंग हो गई है उनकी टैनिंग दूर होगी.
- ये फेस पैक डैमेज स्किन को रिकवर करने का काम करेगा.
- जिन लोगों को झाइयों का समस्या है उनके लिए भी ये फैस पैक काफी लाभदायक है.
- अगर आप ओपन पोर्स की समस्या है उनके लिए ये फेस पैक काफी फायदा पहुंचाने का काम करता है.
- जिन लोगों को पिंपल्स की समस्या है उनको भी ये फेस पैक काफी लाभ पहुंचाएगा.

डिसक्लेमर: अगर आपको किसी तरह की कोई भी स्किन से जुड़ी मेडिकल कंडीशन है तो इस मास्क को अप्लाई ना करें. वहीं किसी भी नुस्खे को आजमाने से पहले एक बार एक्सपर्ट्स या फिर डॉक्टर की सलाह जरूर लें. इस तरह के मास्क चेहरे को लाभ ही पहुंचाते हैं लेकिन चर्मरोग विशेषज्ञों की राय लेना बेहद जरूरी है.

Read More
{}{}