trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01260353
Home >>Zee Salaam गैजेट्स

चाइनीज कंपनी को टक्कर देने बाजार में लॉन्च हुआ देशी कंपनी लावा का यह किफायती फोन

8,699 रुपये की कीमत वाला यह स्मार्टफोन कई चाइनीज कंपनी के फोन को फीचर्स के मामले में टक्कर देगा. 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है फोन. 

Advertisement
Lava Blaze
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 16, 2022, 05:36 PM IST

नई दिल्लीः सस्ते मोबाइल में चीनी ब्रांडों को टक्कर देने के लिए घरेलू स्मार्टफोन निर्माता लावा ने ’ब्लेज’ नामक एक नए स्मार्टफोन लॉन्च किया है. 8,699 रुपये का स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो ए22 चिपसेट पर आधारित है, जो 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. इसमें 10 वॉट टाइप-सी फास्ट चार्जर के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है. यह एक डुअल-सिम मोबाइल है जो नैनो-सिम को सपोर्ट करता है. यह ग्लास ब्लैक, ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन और ग्लास रेड जैसे कुल चार रंगों में आता है.

फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले 
लावा ने ’ब्लेज’  में 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20ः9 है और इसमें होल-पंच डिजाइन है. इसमें वॉल्यूम और पावर टॉगल को दाहिने किनारे पर रखा गया है. इस बीच, एक माइक के साथ 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक टाइप-सी पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल को निचले किनारे पर रखा गया है. बैक पैनल पर, टॉप सेंटर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है, साथ ही बाईं ओर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. 

13 एमपी एआई ट्रिपल रियर कैमरा 
इस मोबाइल के कैमरे की बात करें, तो स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 एमपी एआई ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. इसमें सेल्फी या ऑनलाइन मीटिंग के लिए 8 एमपी का सेल्फी कैमरा दिया गया है. कैमरा ऐप कैमरा मोड और फिल्टर के साथ पहले से लोड होता है, जिसमें एचडीआर, पैनोरमा, पोर्ट्रेट, ब्यूटी और टाइम-लैप्स फोटोग्राफी के विकल्प शामिल है.

5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी 
स्मार्टफोन में लेटेस्ट सुरक्षा विशेषताएं जैसे फिंगरप्रिंट अनलॉक और फेस अनलॉक विकल्प भी हैं. इस स्मार्टफोन की अच्छी बात यह है कि इसमें 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है, जो निश्चित रूप से यूजर्स को लुभाने वाली है. यह एक बार चार्ज करने पर 40 घंटे तक का प्लेबैक टाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देता है. यह सामान्य उपयोग पर लगभग एक दिन तक चलता है, जिसमें मैसेजिंग, कॉलिंग, मेल, कुछ तस्वीरें क्लिक करना आदि शामिल हैं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}