trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01482186
Home >>Zee Salaam गैजेट्स

अब ट्वीट में लिख सकेंगे 4000 शब्द, एलन मस्क ने किया कंफर्म, पहले थी 280

Twitter News: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कंफर्म कर दिया है कि कंपनी एक ट्वीट में 4000 शब्द लिखने की इजाज़त देने वाली है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Dec 12, 2022, 11:28 AM IST

Twitter: एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं तभी से ट्विटर में तरह-तरह के बदलाव हो रहे हैं. ताजा मामला यह है कि अब ट्विटर पर लिखे जाने वाले शब्दों की लिमिट को बढ़ा दिया गया है. इसकी तस्दीक खुद ट्विटर सीईओ एलन मस्क ने की. उन्होंने एक यूजर के ज़रिए पूछे गए सवाल के जवाब में इस बात की पुष्टी की है. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक ट्वीट के लिए शब्दों की सीमा 280 से बढ़ाकर 4,000 करने जा रहा है. 

यह सब तब शुरू हुआ जब एक यूजर ने मस्क से पूछा, "एलन, क्या यह सच है कि ट्विटर 280 से 4000 कैरेक्टर्स को बढ़ाने के लिए तैयार है?" इस पर ट्विटर के मालिक ने 'हां' में जवाब दिया. इसके बाद इस ट्वीट के नीचे लोगों ने अपनी तरह-तरह की राये रखी. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा,"यह एक बड़ी गलती होगी. ट्विटर का मकसद फास्ट न्यूज देना है. अगर ऐसा होता है, तो बहुत सारी वास्तविक जानकारी खो जाती है." एक अन्य ट्वीट में कहा कि दूसरे ने कमेंट किया, "4000? यह एक निबंध है, ट्वीट नहीं."

दूसरी तरफ ट्विटर ने रविवार को इंटरनेशनल स्तर पर सभी यूजर्स के लिए 'कम्युनिटी नोट्स' रोल आउट करना शुरू कर दिया. कंपनी के मुताबिक, "कम्युनिटी नोट्स का मकसद ट्विटर पर लोगों को सहयोगात्मक रूप से भ्रामक ट्वीट्स में संदर्भ जोड़ने के लिए ताकतवर बनाकर एक बेहतर दुनिया बनाना है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}