trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01452078
Home >>Zee Salaam गैजेट्स

ट्विटर के Blue Tick सब्सक्रिप्शन के रिलॉन्च पर रोक, अब नए मंसूबे पर काम करेंगे Elon Musk

Twitter Blue Tick: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन पर फिलहाल रोक लगा दी है और नए मंसूबे पर काम करने की बात कही है. इससे पहले उन्होंने 8 डॉलर की मांग की थी.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Mumtaz Khan|Updated: Nov 22, 2022, 08:47 AM IST

Twitter Blue Tick: ट्विटर का मालिकाना हक़ हासिल करते ही एलन मस्क ने कई बड़े फैसले लिए. अब एलन मस्क ने फिर एक बड़ा फैसला किया है. उन्होंने ट्विटर पर 'ब्लू वेरिफाइड बैज' की रिलांचिंग ग़ैर मुस्तकिल तौर पर रोक दी है. पिछले महीने ही 8 डॉलर की फीस के साथ इसे शुरू किया गया था, ताकि इस सोशल साइट के वेरीफायड अकाउंट की पहचान हो सके. एलोन मस्क ने सोमवार को एक ट्वीट के ज़रिए कहा कि ट्विटर प्लेटफॉर्म पर सर्विस को वापस लाने के लिए अपनी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से शुरू करने से रोक दिया है. मस्क ने कहा कि जब तक फर्जी खातों को रोकने का उन्हे बहुत ज़्यादा यक़ीन नहीं हो जाता है, तब तक ब्लू टिक वेरिफाइड का दोबारा लॉन्च रोक दिया जा रहा है. उन्होंने मज़ीद कहा कि शायद लोगों की तुलना में ऑर्गेनाईज़ेशन्स के लिए अलग-अलग रंग की जांच का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फ़र्ज़ी खातों के सबब ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस पर लगाई था रोक
वाज़े हो कि फर्ज़ी खाते बढ़ जाने के सबब ट्विटर ने अपनी हाल ही में ऐलान की गई 8 डॉलर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस को रोक दिया था.  क्योंकि फर्जी खातों में इज़ाफ़ा हो गया था बढ़ गया था लिहाज़ा कहा गया था कि ट्विटर की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर से शुरू की जाएगी. लेकिन अब Elon Musk ने कहा कि ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस तब तक लॉन्च नहीं करेंगे, जब तक कि उन अहम फर्जी फ़र्ज़ी खातों के खिलाफ सिक्योरिटी को लेकर उन्हे मुकम्मल भरोसा ना हो जाए.

मस्क के ने लिए कई मुतनाज़ा फैसले
ट्विटर ख़रीदने के बाद से मस्क के कई फैसले मुतनाज़ा और मज़म्मत की वजह बन रहे हैं. ट्विटर हासिल करने के फ़ौरन बाद उन्होंने आला ओहदों पर बैठे ओहदेदारान को बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद बड़े पैमाने पर छंटनी की. और वेरीफ़ाईड खातों के लिए फीस वस़ली का निज़ाम बनाया.  बता दें कि ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क का पहला बड़ा बदलाव यूज़र्स के लिए ट्विटर ब्लू टिक के ज़रिए से ब्लू चेकमार्क खरीदने की अहलियत को जल्दी से पेश करना था. ब्लू टिक खातों के वेरीफिकेशन के लिए फीस चुकाने का मस्क का फैसला ट्विटर के अधिग्रहण के बाद सबसे मुतनाज़ा माना जाता है. कई फर्जी अकाउंट भी वैरिफाइड हो गए थे. इन्हें लेकर काफी मज़ाक उड़ाया गया था. ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर की फीस की वसूली को लेकर मस्क की ख़ूब मज़म्मत भी की गई थी. जिसे देखते हुए फ़ीस चुकाकर वेरीफिकेशन हासिल करने का फैसला सिर्फ़ दो दिनों के बाद ही बंद कर दिया गया था. मस्क ने इसे रोकते हुए कहा कि फर्ज़ी या नक़ली खातों की पहचान के इंतज़ामात होने के बाद ही ब्लू टिक बैज की रिलांचिंग होगी. मस्क ने ट्वीट कर कहा कि अब मुमकिना तौर पर लोगों और कंपनियों या ऑर्गेनाईज़ेशन्स के लिए अलग अलग रंग के 'टिक' होंगे. दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को ख़रीदा है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}