trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02210768
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

Salman Khan Firing: बिहार में बंदूक चलाने की ट्रेनिंग, कुछ दूर पर ही किराए पर लिया था घर; ऐसे प्लानिंग कर रहे थे आरोपी

Salman Khan Firing: सलमान खान के घर फायरिंग का मामला सामने आया था. इस मामले में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने बिहार में बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ली थी और सलामान के घर के पास ही वह किराए पर रह रहे थे.

Advertisement
Salman Khan Firing: बिहार में बंदूक चलाने की ट्रेनिंग, कुछ दूर पर ही किराए पर लिया था घर; ऐसे प्लानिंग कर रहे थे आरोपी
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 19, 2024, 07:44 AM IST

Salman Khan Firing: मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दो लोगों ने घटना से चार दिन पहले पनवेल में उनके फार्महाउस की रेकी की थी. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों पॉश बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी करके "आतंक" पैदा करना चाहते थे.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग में क्या है अभी तक का अपडेट?

मुबई पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिनका नाम विक्की गुप्ता और सागर पाल है. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि सलमान खान अक्सर मुंबई से 60 किलोमीटर दूर स्थित फार्महाउस अर्पिता फार्म्स जाते हैं. बिहार के मूल निवासी दोनों ने पनवेल के हरिग्राम इलाके में विशाल संपत्ति से 10 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया था.

घर पर पहुंचाई गई पिस्तौल

फायरिंग करने के बाद दोनों लोग गुजरात भाग गए थे, जहां से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्होंने ही इस शूटिंग को अंजाम दिया था. पुलिस ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गोलीबारी से 25 दिन पहले दो लोगों ने उनके किराए के घर पर पिस्तौल पहुंचाई थी.

बिहार में पहले ली ट्रेनिंग

कथित तौर पर सलमान खान की इमारत पर गोली चलाने वाले पाल ने मार्च के बीच में बिहार के पश्चिमी चंपारण में अपने गांव में कथित तौर पर ट्रेनिंग ली थी. पुलिस ने विक्की गुप्ता के छोटे भाई 19 वर्षीय सोनू गुप्ता को भी चंडीगढ़ से हिरासत में लिया है. वे अपराध में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं. इस बीच, पुलिस ने पश्चिम चंपारण में उसके माता-पिता और एक अन्य भाई से भी पूछताछ की है.

लॉरेंस बिश्नोई के अकाउंट से तीन घंटे पहले किया गया था पोस्ट

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने पाया है कि घटना की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के नाम से फेसबुक अकाउंट गोलीबारी से तीन घंटे पहले आया था. पुलिस ने पाया है कि पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पुर्तगाल में पाया गया था और यह संदेह है कि संदेश वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल करके इसे अपलोड किया गया था.

इस मामले में अनमोल बिश्नोई को अभी तक आरोपी नहीं बनाया गया है. इस हफ्ते की शुरुआत में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात की थी और बिश्नोई गिरोह को खत्म करने की कसम खाई थी. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था, “मुंबई में कोई गैंग (युद्ध) नहीं. अंडरवर्ल्ड की मुंबई में कोई जगह नहीं है. ये महाराष्ट्र है, ये मुंबई है. एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, हम इस (लॉरेंस) बिश्नोई (गिरोह) को खत्म कर देंगे ताकि कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके.

Read More
{}{}