trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01325792
Home >>Zee Salaam एंटरटेनमेंट

USA में अमिताभ बच्चन का जलवा, फैन ने 60 लाख ख़र्च करके बनवाई मूर्ति

Amitabh Bachchan Statue in USA: अमेरिका में रहने वाली एक इंडियन फैमिली ने अपने घर में अमिताभ बच्चन की प्रतिमा लगाई.ये फैमिली बिग बी की बहुत बड़ी फैन है.उन्हें अपना भगवान मानती है

Advertisement
अमिताभ बच्चन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 29, 2022, 07:43 PM IST

Amitabh Bachchan Statue in USA: पूरी दुनिया में बॉलीवुड के 'लाल बादशाह' यानि अमिताभ बच्चन के चाहते वालों की बहुत बड़ी तादाद मौजूद है. अमिताभ बच्चन के लिए उनके मददाहों की दीवानी किसी से छिपी नहीं है.यही वजह है कि मुंबई में स्थित उनके बंगले 'जलसा' के बाहर 11 अक्टूबर यानि बिग बी के बर्थडे के अवसर पर प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से आते हैं.यही है एक बेहतरीन अदाकार के लिए लोगों का पागलपन. अमिताभ बच्चन के प्रशंसक उन्हें अपना भगवान मानते हैं.उनकी लंबी उम्र और सेहत की दुआएं करते हैं.आज हम आपको मिलवाते हैं अमेरिका के न्यू जर्सी के रहने वाले एक ऐसे हिन्दुस्तानी फैन से जिन्होने अपने घर में ही बिग बी का स्टैच्यू लगवा लिया है. जिसमें बच्चन साहब को उनके मशहूर शो केबीसी स्टाइल में बैठे हुए दिखाया गया है. इस प्रतिमा को बनाने में 75 हज़ार अमेरिकी डॉलर (तक़रीबन 60 लाख रुपये) से ज़्यादा की लागत आई है.

अमेरिका में हिन्दुस्तानी फैमिली ने लगाई बिग बी की प्रतिमा
सदी के महानायब के लिए अपनी मोहब्बत का इज़हार करते हुए भारतवंशी फैमिली के रिंकू और गोपी सेठ ने न्यू जर्सी के एडिसन शहर में बिग बी का स्टैच्यू लगाया है.जिसे देखने के लिए सेठ के घर के बाहर तक़रीबन 600 लोग जमा हुए. प्रतिमा को एक कांच के बॉक्स के अंदर रखा गया है. इस अवसर पर लोगों ने पटाखे फोड़कर और डांस करके अपनी ख़ुशी का इज़हार किया. साल 1990 में गुजरात के दाहोद से अमेरिका आने वाले गोपी सेठ गुज़िश्ता तीन दहाईयों से 'बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली' नाम से एक वेबसाइट चला रहे हैं. यह वेबसाइट पूरी दुनिया में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों का भंडार है. सिर्फ इतना ही नहीं इसके डेटाबेस को महानायक अमिताभ बच्चन के साथ शेयर किया गया है.

बिग बी को भगवान की तरह पूजती है ये फैमिली
गोपी सेठ ने अमिताभ बच्चन से अपनी पहली मुलाक़ात का ज़िक्र करते हुए बताया कि वह 1991 में न्यू जर्सी में नवरात्रि के एक प्रोग्राम के दौरान पहली बार उनसे  मिले थे.जिसके बाद से ही वो बिग बी के फैन हो गए थे.गोपी सेठ अमिताभ बच्चन की शख़्सियत से ख़ासा मुतास्सिर है.उनकी पूरी फैमिली के लिए बिग बी किसी भगवान से कम नहीं हैं. उन्होने मूर्ति लगवाने पर कहा कि हालांकि अमेरिका में प्रतिमा लगवाना आसान नहीं था, इस काम में काफी चैलेंजिज़ का सामना करना पड़ा लेकिन आख़िर कार कामयाबी मिली.जिससे वो काफ़ी ख़ुश हैं.

Read More
{}{}